बेसहारा गौ माता को हरे चारे का भोजन करवाया

अजमेर। सारथी आपके साथ समाज सेवा संस्था द्वारा संस्था सदस्यों एवं जन सहयोग से सड़कों पर घूमने वाली बेसहारा गौ माता को हरे चारे का भोजन करवाने की मुहीम के तहत आज लगभग 200 गौ माता को हरा चारा खिलाया।
सारथी संस्था अध्यक्ष मनीष गोयल एवं उपाध्यक्ष देवेंद्र गुप्ता ने बताया की अजमेर में भी ऐसे गौ वंश जिन्हे दूध नहीं देने पर गौ पालकों द्वारा सड़कों पर मरने के लिए छोड़ दिया गया है तथा जो बीमार और बेसहारा गायें हैं जिन्हे लॉक डाउन (जन अनुशासन पखवाड़े) की स्तिथि में अभी सड़कों और गलियों में पेट भरने के लिए भोजन नहीं मिल रहा है, ऐसी गौ माता के लिए ये मुहीम शुरू हुई जिसमे लॉक डाउन की समाप्ति तक प्रतिदिन हरे चारे की व्यवस्था कराई जाएगी।
200 से अधिक गौ माता को भोजन
कोषाध्यक्ष जय गोयल एवं गौ सारथी मुहीम के संयोजक नौरत बंसल ने बताया की आज इस मुहीम में 200 से अधिक गौ माता को हरे चारे का भोजन करवाया गया है। वैशाली नगर, मित्तल हॉस्पिटल, अजय नगर, ब्यावर रोड सब्जी मंडी, मदारगेट, चंद्रवरदाई, राम नगर रोड, माखुपुरा आदि जगहों पर घूमने वाली गौ माता को हरे चारे का भोजन करवाया गया।
गौरतलब है की पिछले 2 वर्ष से भी अधिक समय से नगर निगम अजमेर द्वारा संचालित कांजी हाउस में रहने वाली सड़कों से पड़की गयी गौ माता के हरे चारे के भोजन की मुहिम “गौ सारथी” चलायी जा रही है। जिसमे संस्था सदस्यों के अलावा जन सहयोग से हरे चारे के लिए इस मुहीम के लिए राशि एकत्र करि जाती है। आगे भी संस्था द्वारा यह मुही म इसी प्रकार जारी रहेगी।
मनीष गोयल 9928086468

error: Content is protected !!