बच्चों ने रखा कोरोना ख़त्म होने के लिए सावन का पहला सोमवार व्रत

आज सावन माह के पहले सोमवार पर कैसर गंज निवासी छोटी युवतियों ने अपनी ज़िंदगी का सावन माह का पहला सोमवार का व्रत रखा।
बच्चों में भगवान् शिव के इस व्रत को लॉकर काफी उत्साह रहा। प्रातः जल्दी उठकर सभी ने मंदिर में महादेव के लिंग की पूजा आराधना करी। साथ ही महादेव को दूध, दही, शहद, घी, गंगाजल आदि से स्नान करवाया और उन्हें इलायची, कमलगट्टे, लॉन्ग, नेवैध्य आदि का भोग लगाया एवं बेलपत्र और पुष्प से श्रृंगार किया। इसी प्रकार सांय काल भी बच्चों ने महादेव की आरती कर उन्हें भोग लगाकर व्रत खोला।
14 वर्षीय अदा गोयल का कहना है की उन्हें व्रत रखने की प्रेरणा अपनी दादी आशा गोयल और दादा जी दिलीप गोयल से मिली है। कोरोना महामारी के कारण सब कुछ बंद है उन्होंने भगवान्अ का व्रत रखकर सबकुछ जल्दी से सही होने की प्रार्थना करि अदा गोयल ने कहा की वो इस वर्ष सावन माह के सभी सोमवार के व्रत रखेंगी .
12 वर्षीय एंजेल गोयल ने कहा पुरे विश्व में अभी कोरोना महामारी पूरी तरह से समाप्त नहीं हुई है लगातार एक के बाद एक लहर कोरोना की आती जा रही है, हमने आज शंकर भगवान् से इस बीमारी को पुरे विश्व में से मिटने हेतु प्रार्थना करि है और व्रत रखा है।
इसी प्रकार 07 वर्षीया आर्ची गोयल ने अपनी दोनों बड़ी बहनो के साथ आज महादेव के व्रत को पूरा किया और उन्होंने कहा की हम सबने मिलकर भगवान् से प्रार्थना की है की कोरोना महामारी को जल्द से जल्द ख़त्म कर दें

error: Content is protected !!