महिला परीक्षार्थियों के लिए बिछाए पलक पांवडे

अजमेर 26 सितम्बर 2021 – राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा 2021 में शामिल होने को अजमेर जिले के बाहर से आईं महिला परीक्षार्थियों के लिए सावित्री बाई फुले महिला जागृति मंच ने आवास, भोजन, पेयजल एवं परीक्षा स्थल तक परिवहन की निशुल्क व्यवस्था की।
नगर निगम पार्षद व संस्था अध्यक्ष सुनीता चौहान ने बताया कि समाजसेवी सेवाराम चौहान ने इसके लिए सभी सुविधाओं से सुज्जित मनुहार गार्डन निशुल्क संस्था को सेवा कार्य के लिए प्रदान की। इस दौरान संस्था की महिला सदस्यों ने टीम वर्क की तरह काम करते हुए अजमेर जिले के बाहर से आने वाली महिला अभ्यर्थियों व उनके साथ आए अभिभावकों का पूरा ख्याल रखा। पर्याप्त आवास तथा भोजन के अतिरिक्त शनिवार सुबह से रविवार को परीक्षा केन्द्र तक पहुंचाने में संस्था ने सहयोग करने में कोई कोर कसर नहीं छोडी।
सुनीता चौहान ने बताया कि कोरोना गाइड लाइन की पालना करते हुए संस्था ने आवास परिसर में प्रवेश से पहले आगंतकों की टेमप्रेचर की भी जांच की। आवासीय परिसर को पूरी तरह सेनेटाइज कराया गया। अभ्यर्थियों व उनके अभिभावकों को फूड पैकेट मुहैया कराए गए। आवास स्थल पर चाय की व्यवस्था भी निशुल्क थी। महिला परीक्षार्थियों को असुविधा से बचाने के लिए परीक्षा देने के लिए रवाना होने से पहले पेन, पेंसिल, स्केल आदि का सेट भी प्रदान किया गया। जिन परीक्षथियों का परीक्षा केन्द्र दूर था उन्हें वाहनों के जरिये पहुचाने में सावित्री बाई फुले जागृति मंच की सदस्यों ने पूर्ण सहयोग प्रदान किया। इसी क्रम में चार पांच महिलाएं जिनके छोटे बच्चे थे उन्हंे संस्था कार्यकर्ताओं ने अपने निवास स्थान पर ठहरा कर बच्चो के दूध पानी की सम्पूर्ण व्यवस्था करवाई।
इस दौरान ओ.बी.सी. कांग्रेस अध्यक्ष महेष चौहान, मामराज सैन, राजू सांखला, दिनेष चौहान, हेमराज सिसोदिया, राकेष मेघवाल, अमित चौहान, जिरह चौहान, आषा सांखला, ममता चौहान, उर्मिल मारोठिया, मंजू अजमेरा आदि ने पूर्ण सहयोग प्रदान किया।

(सुनीता चौहान)
अध्यक्ष
मो. 9414202231

error: Content is protected !!