प्रिया सांगवा श्रीराम काव्यपाठ राष्ट्रीय प्रतियोगिता में राष्ट्रीय स्तर पर प्रस्तुति देगी

सेमी फाईनल में द्वितीय स्थान पर आकर अजमेर का गौरव बढ़ाया

अजमेर 19 अक्टूबर। राष्ट्रीय कवि संगम द्वारा आयोजित श्रीराम काव्य पाठ प्रतियोगिता प्रखंड-1 का राष्ट्रीय सेमीफाइनल अजमेर में ऑनलाईन आयोजित किया गया, जिसमें राजस्थान, गुजरात पंजाब, चंड़ीगढ, के 24 प्रतिभागियों में से 23 प्रतिभागियों ने अपनी प्रस्तुति दी। जिसमंे राष्ट्रीय सेमीफाइनल में आदर्श विद्या निकेतन पुष्कर रोड, की छात्रा ने प्रिया सांगवा द्वितीय स्थान पर रहकर अजमेर का गौरव बढ़ाया।
प्रतियोगिता में राजस्थान के पार्थ प्रथम, चंड़ीगढ मुदिता वशिष्ठ व राजस्थान की प्रिया सांगवा द्वितीय व राजस्थान की मनस्वी पुरोहित व चंड़ीगढ़ की अंजू शर्मा, गुजरात की चेतना अग्रवाल तृतीय रही।
प्रतियोगिता का शुभारंभ अजमेर राष्ट्रीय कवि संगम के अध्यक्ष ललित कुमार शर्मा व उपाध्यक्ष कंवल प्रकाश किशनानी ने भगवान श्रीराम व माँ सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्जवलन कर किया। संयोजक एवं प्रतियोगिता के संचालक नरेन्द्र भारद्वाज ने नियमों की जानकारी देते हुए राष्ट्रीय कवि संगम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगदीश मित्तल का स्वागत किया।
सप्तक संस्था की कला साधक अंशिता शर्मा ने ‘‘पायो जी मैने राम रतन धन पायो…’’ भजन की प्रस्तुति से कार्यक्रम को प्रांरभ किया। कार्यक्रम में मुंबई के जानेमाने साहित्यकार महेश दुबे, ने अपनी रचना ‘‘कोटि-कोटि रावणों से देश को बचाईए…, आगरा की जानेमानी साहित्यकार श्रीमती रूचि चतुवर्दी ने ‘‘तन से भले ना जा पाए हम, घर से करे प्रणाम….’’ ने अपनी राममयी प्रस्तुति देकर वातावरण को राममय कर दिया। प्रतियोगिता के राष्ट्रीय संयोजक एवं ओज के कवि योगेन्द्र शर्मा द्वारा पुरस्कारों की घोषणा की गई।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जगदीश मित्तल ने कहा कि राम साधारण व्यवहार करते हुए संघर्ष करते हुए वनवास जाकर युवराज राम से जन-जन के प्रिय भगवान श्रीराम बने, यदि राम बनना है तो त्याग करना होगा। श्री मित्तल ने ऑन लाईन मंच संचालन की भूरी-भूरी प्रंशसा करते हुए प्रोत्साहित किया।
राष्ट्रीय स्तरीय सेफीफाईनल का आगामी चरण विभिन्न प्रांतो के स्तर पर 25-29 अक्टूबर के मध्य आयोजित होगी। अंतिम प्रतियोगिता 14 नवम्बर को दिल्ली में आयोजित की जाऐगी।
राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिता में प्रथम को 31000/-, द्वितीय को 21000/-, तृतीय को 11000/-नगद पुरस्का प्रदान किए जाऐगें।

कंवल प्रकाश किशनानी
मो. 9829070059

error: Content is protected !!