सालेडाखुर्द ग्राम पंचायत मुख्यालय पर प्रशासन गांव के संग शिविर का हुआ आयोजन

भाजपा कार्यकर्ताओं ने क्षैत्र के लोगों की समस्याओं के निदान को लेकर की सहायता

कोटा 18 अक्टूबर। ग्राम पंचायत सालेडाखुर्द में प्रशासन गांव के संग अभियान के तहत् शिविर का आयोजन हुआ जिसमें विभिन्न विभागांे के अधिकारी व कर्मचारी मौके पर मौजूद रहे और लोगों की समस्याओं का मौके पर ही समाधान किया गया। शिविर का शुंभारम्भ शिविर प्रभारी आई.ए.एस. कनिष्क कटारिया उपखण्ड अधिकारी रामगंजमण्डी द्वारा किया गया। इस मौके पर तहसीलदार भारत सिंह, विकास अधिकारी मुरलीधर मीणा, नायब तहसीलदार नीरज रावत उपस्थित रहे। शिविर के अन्तर्गत वर्षाे पुराना खेल मैदान का अतिक्रमण हटाया गया। 25 आवेदन कर्ताओं को आवासीय पट्टो का वितरण भी किया गया। 3 दिव्यागों को व्हील चेयर और 2 निशक्त जनों को साईकिल वितरित की गई। 10 लाभार्थियों को जॉब कार्ड दिये गये, साथ ही 3 मृत्यु प्रमाण पत्र, एक विवाह पंजीयन, 15 पेंशन आवेदन प्राप्त हुए। इसी प्रकार 50 पात्रता रखने वाले प्रधानमंत्री आवास के लिए अपील आवेदन फॉर्म प्राप्त हुए, 40 खाद्य सुरक्षा में नाम सम्मिलित करने हेेतु आवेदन प्राप्त हुए तथा 20 नरेगा प्रपत्र भी वितरित किये गये।
शिविर के दौरान सालेडाखुर्द ग्राम वासियों ने शमशान के लिए भू-आंवटन नहीं होने की बात कही। वर्तमान में ग्रामवासी वैकल्पिक स्थान पर दाह संस्कार करते है। बारिश के समय काफी समस्याओं का सामना करना पडता है। ऐसे में शमशान के लिए जगह आवंटित करवाने हेतु, सालेडाखुर्द गांव के अन्दर वर्षाे पुराने मकानों के उपर से निकल रही 11केवी विधुत लाईन को हटाकर दूसरे स्थान पर ट्रांसफार्मर लगाये जाने की मांग भी ग्रामवासियों द्वारा प्रमुखता से की गई। मौके पर मौजूद भारतीय जनता युवा मोर्चा के पूर्व प्रदेश कार्य समिति सदस्य पवन दिलावर के नेतृत्व में इन गंभीर समस्याओं को लेकर उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन दिया गया और उन्हें इन समस्याओं के समाधान हेतु निवेदन किया गया, साथ ही पवन दिलावर ने हाल ही में हुई बारिश के कारण फसल खराबे का उचित सर्वे करवाकर किसानों को मुआवजा दिये जाने की बात भी उपखण्ड अधिकारी को बताई।
चेचट भाजपा मण्डल अध्यक्ष राजेश तंवर ने बिजली कटौती से देहात के हाल बेहाल होने से, साथ ही हो रही बारिश से जानलेवा जीव-जन्तुओं का अंदेशा बना रहने की बात भी कही और अघोषित बिजली कटौती को बन्द करने हेतु, वर्षा से क्षैत्र की तमाम सडकें क्षतिग्रस्त होने कारण दुर्घटनाओं से निजात दिलाने एवं फसल बर्बादी के कारण मुआवजा दिलवाने हेतु उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन प्रस्तुत किया।
शिविर के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा हेल्प डेस्क के तहत् लोगों के आवेदनों एवं अन्य प्रकार की सुविधाओं को लेकर समाधान के प्रयास किये गये। इस मौके पर पूर्व प्रधान दिनेश भण्डारी, पूर्व पंचायत समिति सदस्य रमेश सुमन, हेमलता मेहरा, पूर्व सरपंच भैरूलाल अहीर, जसवन्त मीणा, भाजपा युवा नेता राजप्रताप सिंह, कृषि उपजमण्डी उपाध्यक्ष राकेश गुप्ता, अलोद सरपंच दुर्गेश चौपदार, पूर्व सरपंच लोकेश अहीर, भाजपा युवा नेता अतुल शर्मा, अशोक मीणा, सेफु खान, अशोक गुर्जर सहित भाजपा के अनेक कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

(पवन दिलावर)
पूर्व प्रदेश कार्य समिति सदस्य
भाजपा युवा मोर्चा, राजस्थान प्रदेश

error: Content is protected !!