देवनानी ने अजमेर उत्तर में पाॅच क्षेत्रों में किया सड़कों के निर्माण कार्य का शुभारंभ

अजमेर, 06 जनवरी। पूर्व शिक्षा मंत्री व अजमेर उत्तर के विधायक वासुदेव देवनानी ने गुरूवार को नागफणी चैराहे से बोराज तक, कीर्ति नगर मुख्य सड़क निर्माण, आनासागर लिंक रोड से रेम्बुल रोड तक,साथ ही वार्ड 14 में राजस्थान स्वीटस डिग्गी बाजार से मूलचन्द मार्केट तथा खत्री गली से गुरूद्वारा तक सी.सी. सडक बनने वाली नई सड़क के कार्य का शुभारंभ किया। करीब दो करोड़ चार लाख रूपए की लागत से इन पाॅंच सड़कों के निर्माण कार्य के लिए देवनानी की अभिशंसा पर विधायक विधान सभा बजट घोषणा की शहरी सडक योजना के तहत स्वीकृति दी गई है।
देवनानी का पाॅचों स्थानों पर क्षेत्रीय नागरिकों, व्यापारियों और पार्टी के कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। इन लोगों ने देवनानी का साफे, मालाएं पहनाकर स्वागत किया। सड़कों के निर्माण कार्य शुरू होने पर नागरिकों और व्यापारियों में अति उत्साह नजर आया। उन्होंने सड़कों का कायाकल्प करने के लिए विधायक देवनानी का आभार जताते हुए कहा कि देवनानी ऐसे विधायक हैं, जो जनता के हर दुख-दर्द में साथ खड़े रहते हैं और जन समस्याओं का समाधान त्वरित गति से कराते हैं। यही कारण है कि अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र लगातार विकास पथ पर आगे बढ़ता जा रहा है।
देवनानी ने पाॅचों स्थानों पर आयोजित समारोहों को संबोधित करते हुए कहा कि वे जनता की हर समस्या के समाधान के लिए हर समय तत्पर हैं। जनता की सेवा ही उनकी प्राथमिकता है। उन्होंने करोनाकाल में भी आमजन की तकलीफों को ध्यान में रखते हुए ना केवल विधायक सेवा केंद्र संचालित किया, बल्कि चिकित्सा साधनों और उपकरणों के लिए धन की कोई कमी नहीं आने दी। उन्होंने कहा कि वे अपने विधानसभा क्षेत्र के विकास और समस्याओं के समाधान कराने में किसी तरह की कमी नहीं आने देंगे।
देवनानी ने बताया कि इन क्षेत्रों में सड़कें लम्बे समय से क्षतिग्रस्त हैं। बरसात के दिनों में गड्ढों में पानी भर जाता है, जिससे बीमारियां फैलने का खतरा बना रहता है। यही नहीं, गड्ढों के कारण कई बार अनेक लोग दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं। विभिन्न क्षे़त्रों के पार्षदों और नागरिकों ने इन क्षेत्रों में सीसी सड़कें बनवाने, सड़कों पर डामरीकरण कराने और मरम्मत कराने का आग्रह किया। इन सड़कों पर पेचवर्क होने, सीसी सड़क बनने और डामरीकरण होने से जहां लोगों को आने-जाने में सहूलियत होगी और लोग दुर्घटनाग्रस्त नहीं होंगे, वहीं मिसिंग लिंक सड़कों का निर्माण होने से आवागमन सुगम बनेगा।
देवनानी ने नागफणी चैराहे से बोराज तक पेवर सडक (1.50 किमी.) बनने वाली सड़क का शुभारंभ किया। इस पर करीब 108.00 लाख रूपए की लागत आएगी। इस मौके पर शहर भाजपा के महामंत्री व पार्षद रमेश सोनी, पार्षद सुभाष जाटव, सीताराम शर्मा, भाजपा दाहरसेन मंडल के महामंत्री सुरेश नवाल, अनिल नरवाल, पुखराज नवाल, राजकुमार साहू, रामदयाल जांगिड़, नरसिंह बंजारा, मुकेश रेगर, रमेश रेगर, राजू रेगर, महेंद्रसिंह, रविंद्रसिंह राठौड़, गोविंद यादव, पंकज कुलानिया, सुल्तान बंजारा, योगेश व्यास, नितराज कच्छावा आदि मौजूद रहे।
देवनानी ने कीर्तिनगर फाॅयसागर रोड में करीब 17.25 लाख रूपए की लागत से बनने वाली सड़क डामरीकरण (0.75 किमी.) के कार्य का शुभारंभ किया। इस मौके पर हाथीखेडा सरपंच लाल सिंह रावत, पंचायत समिति सदस्य गुलाब सिंह, निवर्तमान पंचायत समिति सदस्य महेन्द्र सिंह बोराज, शंकर सिंह रावत, दिलीप, संजय, मनीष शर्मा, शम्भूसिंह, सतीश, प्रकाश, चेतन, विजेंद्रपाल, लक्ष्मणसिंह, हिम्मतसिंह, विनीतसिंह, सूरज साहू आदि मौजूद रहे।
इसी प्रकार देवनानी ने वार्ड 67 आनासागर लिंक रोड से रेम्बुल रोड को जोड़ने वाली नाॅन पेचबल सड़क पर डामरीकरण (0.5 किमी) के कार्य का शुभारंभ किया। इस पर करीब 11.50 लाख रूपए की लागत आएगी। इस मौक पर शहर भाजपा के जिला मंत्री राजेश शर्मा, पार्षद नलिनी शर्मा, बंजरग मंडल अध्यक्ष महेन्द्र जादम, महामंत्री गंगाराम सैनी, विकास माथुर, अरूण भाटी, वल्लभ माहेश्वरी, भगवान, चंदीराम, ओम दगदी, राकेश डीडवानिया, पृथ्वीराज सांखला आदि मौजूद रहे।
इसी तरह देवनानी ने वार्ड 14 में डिग्गी चैक के राजस्थान स्वीस्ट से गुर्जरवाडा होते हुए मूल चन्द मार्केट तक 36 लाख से पूरा डिग्गी बाजार सडक में डामरीकरण व सी.सी. तथा खत्री गली से गुरूद्वारा चैक को जोड़ने वाली नाॅन पेचबल सड़क पर डामरीकरण (0.5 किमी) के कार्य का शुभारंभ किया। इस पर करीब 30.00 लाख रूपए की लागत आएगी। इस मौके पर मण्डल अध्यक्ष प्रकाश बंसल,रमेश चेनानी,पंकज शैली, डिग्गी बाजार एसौसियन के अध्यक्ष आदि मौजूद रहे।

error: Content is protected !!