प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक के लिए पंजाब की कांग्रेस सरकार सीधे तौर पर जिम्मेदार-देवनानी

प्रो. वासुदेव देवनानी
अजमेर, 06 जनवरी। पूर्व शिक्षा मंत्री व अजमेर उत्तर के विधायक वासुदेव देवनानी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा के दौरान सुरक्षा में चूक के लिए पंजाब की कांग्रेस सरकार सीधे तौर पर जिम्मेदार है। किसानों को प्रधानमंत्री के रूट पर जमा करने की कांग्रेस की ही सोची-समझी चाल थी। जो रवैया कांग्रेस सरकार ने अपनाया है, वह सरासर देश के साथ धोखा और एक तरह से प्रधानमंत्री पर हमले की साजिश को जाहिर करता है।
देवनानी ने गुरूवार को जारी बयान में कहा, जब प्रधानमंत्री की सुरक्षा बेहद गोपनीय होती है, तो आखिर इसमें चूक कैसे हुई। इससे साफ जाहिर होता है कि पंजाब की कांग्रेस सरकार ने ही जानबूझ कर किसानों को प्रधानमंत्री की यात्रा के रूट पर जमा कराया था और मुख्य सचिव व डीजीपी को प्रधानमंत्री की यात्रा से अलग कर लिया था। उन्होंने कहा, पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ना तो खुद प्रोटोकाॅल का पालन करते हुए प्रधानमंत्री की अगवानी करने के लिए गए और ना ही मुख्य सचिव व डीजीपी को जाने दिया। इससे कांग्रेस सरकार की मंशा साफ जाहिर हो जाती है कि वह प्रधानमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर गंभीर बिल्कुल नहीं थी। जब पंजाब सरकार को यह पता था कि किसान प्रधानमंत्री की यात्रा के रूट पर जमा हो सकते हैं, तो सरकार ने उन्हें रोकने के लिए तुरंत व्यवस्था करने की बजाय किसानों को जाने की छूट दी। सरकार की ओर से जानकारी दिए बिना किसानों को यह पता चलना संभव नहीं था कि प्रधानमंत्री की यात्रा का रूट क्या रहेगा।
देवनानी ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने पंजाब में विधानसभा चुनाव में हार जाने के डर से मोदी के कार्यक्रमों को विफल करने की हरसंभव कोशिश की। देवनानी ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से प्रधानमंत्री के सुरक्षा दस्ते को झूठ बोला गया। जिन लोगों ने प्रधानमंत्री की सुरक्षा को भंग किया, उन लोगों को प्रधानमंत्री की गाड़ी के पास तक जाने दिया गया। देवनानी ने कहा कि पंजाब की कांग्रेस सरकार ने जानबूझकर प्रधानमंत्री मोदी की गरिमा को ठेस पहुंचाई है। कांग्रेस सरकार ने केवल प्रधानमंत्री पद का ही बहुत बड़ा अपमान नहीं किया है, बल्कि देश का अपमान किया है। देवनानी ने कहा कि इधर राजस्थान के मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक पर सीधे पर जिम्मेदार पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी का बचाव करने की गरज से उल्टे भाजपा पर ही राजनीति करने का आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि दरअसल पंजाब व उत्तरप्रदेश सहित कुछ राज्यों में आने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए कांग्रेस हताशा और निराशा में है, जिससे वह ओछे हथकंडे अपनाने पर उतारू हो गई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस चाहे कितने ही हथकंडे अपना ले, उसका पूरा देश से सफाया होना तय है। कांग्रेस को अपनी इस शर्मनाक हरकत के लिए पूरे देश और प्रधानमंत्री से सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए।

error: Content is protected !!