ग्रीष्मकालीन अवकाश में चलेंगी सिन्धी बाल संस्कार शिविर – तीर्थाणी

चित्तौडगढ 27 अप्रेल- भारतीय सिन्धु सभा की ओर से ग्रीष्मकालीन अवकाश में देश भर में सभी ईकाईयों की ओर से पूज्य सिन्धी पंचायत, सामाजिक व धार्मिक संगठनों के सहयोग से 15 दिवसीय सिन्धी बाल संस्कार शिविरों का आयोजन किया जायेगा। संत महात्माओं की आर्शीवाद से धार्मिक केन्द्रों पर भी ऐसे शिविरों में सहयोग किया जायेगा।उक्त विचार सभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष महेन्द्र कुमार तीर्थाणी ने मन्दिर में आयोजित बैठक में प्रकट किये।

प्रदेश उपाध्यक्ष वंदना वजीराणी ने कहा कि महामण्डलेश्वर हंसराम उदासीन जी के मार्गदर्शन में आयोजित मातृ शक्ति सम्मेलन में समाज हित में 11 बिन्दुओं के प्रस्ताव पारित किये गये हैं जिन्हें समाज के प्रत्येक वर्ग तक पहुंचाने के लिये मातृशक्ति के संभाग सम्मेलन भी आयोजित कर निर्णय लिये जायें व सनातन संस्कारों के लिये जन जागरण किया जाये।
जिलाध्यक्ष जोधराज तनवानी ने कहा कि संगठनात्मक गतिविधियों में निरंतर प्रदेश पदाधिकारियों का प्रवास हो रहा है एवं सिन्धु दर्शन तीर्थयात्रा हेतु लेह लद्धाख से पूरा देश जुड गया है। युवा व मातृशक्ति की ईकाईयां भी निरंतर सक्रियता से कार्यक्रम में भाषा, साहित्य व संस्कार बढ रहे हैं।
पूज्य सिन्धी पंचायत के अध्यक्ष कमलेश खटवाणी ने कहा कि शिक्षा के साथ संस्कार का ध्यान रखना चाहिए, हमें सामाजिक कुरीतियों को कम करने के लिए पंचायत के साथ सामाजिक संगठनों का भी सहयोग मिल रहा है व निरंतर प्रयासरत हैं।
बेठक की शुरूआत आराध्यदेव झूलेलाल, भारत माता व हेमू कालाणी के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्जवलन कर किया गया।
बैठक में वरिष्ठ उपाध्यक्ष दौलत राम दासाणी, सचिव योगेश भोजवाणी, किशोर वासवाणी, किशोर खटवाणी, वासुदेव भोजवाणी, भव्य वजीराणी
सहित अलग अलग संगठनों के कार्यकर्ता उपस्थित थे।
जोधराज तनवाणी,
मोबाइल नं. 9413044444

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

error: Content is protected !!