देवनानी ने अजमेर उत्तर के चार क्षेत्रों को दी नई सडकों की सौगात

पूर्व शिक्षा मंत्री व अजमेर उत्तर के विधायक वासुदेव देवनानी ने शनिवार को झूलेलाल मंदिर से चैरसियावास तालाब तक, गौरी नगर सड़क, बंजारा बस्ती से पसंद नगर तक एवं आर.के.पुरम् काॅलोनी से गोकुलधाम तक लगभग 3.50 किलोमीटर लम्बी सडकों का शुभारंभ किया। करीब पौने दो करोड रूपए की लागत से इन चार सड़कों के निर्माण कार्य के लिए देवनानी की अभिशंसा पर विधान सभा बजट घोषणा की शहरी सडक योजना के तहत स्वीकृति दी गई है।
देवनानी का चार स्थानों पर क्षेत्रीय पार्षद,नागरिकों और पार्टी के कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। इन लोगों ने देवनानी का साफे, मालाएं पहनाकर स्वागत किया। सड़कों के निर्माण कार्य शुरू होने पर क्षेत्रवासियों एवं कार्यकर्ताओं में अति उत्साह नजर आया। उन्होंने सड़कों का कायाकल्प करने के लिए विधायक देवनानी का आभार जताते हुए कहा कि देवनानी ऐसे विधायक हैं, जो जनता के हर दुख-दर्द में साथ खड़े रहते हैं और जन समस्याओं का समाधान त्वरित गति से कराते हैं। यही कारण है कि अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र लगातार विकास पथ पर आगे बढ़ता जा रहा है।
देवनानी ने चार स्थानों पर आयोजित समारोहों को संबोधित करते हुए कहा कि वे जनता की हर समस्या के समाधान के लिए हर समय तत्पर हैं। जनता की सेवा ही उनकी प्राथमिकता है।
देवनानी ने बताया कि इन क्षेत्रों में सड़कें लम्बे समय से क्षतिग्रस्त हैं। बरसात के दिनों में गड्ढों में पानी भर जाता है, जिससे बीमारियां फैलने का खतरा बना रहता है। यही नहीं, गड्ढों के कारण कई बार अनेक लोग दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं। विभिन्न क्षे़त्रों के पार्षदों और नागरिकों ने इन क्षेत्रों में सड़कों पर डामरीकरण कराने और मरम्मत कराने का आग्रह किया। इन सड़कों पर पेचवर्क होने, सीसी सड़क बनने और डामरीकरण होने से जहां लोगों को आने-जाने में सहूलियत होगी और लोग दुर्घटनाग्रस्त नहीं होंगे, वहीं मिसिंग लिंक सड़कों का निर्माण होने से आवागमन सुगम बनेगा।
देवनानी ने झूलेलाल मंदिर से चैरसियावास तक सडक (1.50 किमी.) बनने वाली सड़क का शुभारंभ किया। इस पर करीब 124.80 लाख रूपए की लागत आएगी। इस मौके पर पार्षद वीरेन्द्र वालिया, पार्षद धर्मेन्द्र सिंह ,पार्षद व महामंत्री रमेश सोनी, शहर जिलाध्यक्ष युवा मोर्चा राहुल जायसवाल,राजकुमार ललवानी,विकास लालवानी,शक्ति केन्द्र प्रभारी अभिषेक गोसाई, आदि मौजूद रहे।
देवनानी ने वार्ड नं. 79 स्थित गौरी नगर सडक में करीब 23.00 लाख रूपए की लागत से बनने वाली सड़क डामरीकरण (1.00 किमी.) के कार्य का शुभारंभ किया। इस मौके पर पार्षद वीरेन्द्र वालिया,शक्ति केन्द्र प्रभारी अभिषेक गोसाई,रविन्द्र टांक,उम्मेद सिंह राठौड,प्रवेश राठी,एच.एस.हवा,सत्यनारायण कुमावत,,ललित जैन,आदि मौजूद रहे।
इसी प्रकार देवनानी ने वार्ड 2 कोटड़ा में बंजारा बस्ती से पसंद नगर तक को जोड़ने वाली नाॅन पेचबल सड़क पर डामरीकरण (0.5 किमी) के कार्य का शुभारंभ किया। इस पर करीब 11.50 लाख रूपए की लागत आएगी। इस मौक पर पार्षद मनोज मामनानी,शक्ति केन्द्र प्रभारी भरत कुमार,सहप्रभारी धनराज चैधरी,बूथ अध्यक्ष कैलाश तिवारी,लक्ष्मण भवानी,पूनम चन्द,मन्जू शर्मा, खगेश नारायण, आदि मौजूद रहे।
इसी तरह देवनानी ने वार्ड 03 में आर.के. पुरम काॅलोनी से गोकुल धाम तक को जोड़ने वाली नाॅन पेचबल सड़क पर डामरीकरण (0.60 किमी) के कार्य का शुभारंभ किया। इस पर करीब 13.80 लाख रूपए की लागत आएगी। इस मौके पर पार्षद प्रतिभा पाराशर, अरविन्द पाराशर, संजय अरोडा, कन्हैया लाल,सुमित जी,गणेश साहू,अर्चना बोहरा, मन्जू शर्मा, अंजलि भूतडा आदि मौजूद रहे।
देवनानी ने बताया कि इस कडी में आगामी दिनों में उत्तर क्षेत्र की 24 सडको का निर्माण होगा जिस पर लगभग 16 करोड रूपये व्यय होगे । क्षेत्र का कायाकल्प होगा ।

error: Content is protected !!