अग्निपथ के विरोध में कांग्रेसियों का सत्याग्रह आज

अजमेर ! अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आव्हान पर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार केंद्र सरकार की एनडीए सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में अजमेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के निवर्तमान अध्यक्ष विजय जैन के नेतृत्व में 27 जून सोमवार को प्रातः 10:00 बजे गांधी भवन पर कांग्रेसियों द्वारा सत्याग्रह किया जाएगा। सत्याग्रह में अजमेर जिले के प्रभारी राजस्थान स्वेच्छिक क्षेत्र विकास केंद्र के अध्यक्ष एवं राज्यमंत्री मुमताज मसीह मौजूद रहेंगे !

अजमेर जिले के सत्याग्रह प्रभारी मसीह ने बताया कि केन्द्र की एन डी ए सरकार देश के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड करते हुए अग्निपथ योजना के माध्यम से देश के तीनो सेनाओ देश के युवाओं वायु सेना,थल सेना एवं जल सेना मे चार साल की अवधि के लिए 17वर्ष6माह से 21वर्ष तक के युवाओ के भर्ति की घोषणा की गई है। केन्द्र सरकार की अग्निपथ योजना के उद्वेलित होकर देश का युवा केन्द्र सरकार के विरूद्ध सडको पर आन्दोलनरत होकर इस योजना को वापस लेने की पुरजोर मांग कर रहा है।

उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार का यह निर्णय देश की सेना के गौरव,अनुशासन तथा प्रतिष्ठा के विपरीत है।

उन्होंने बताया कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष एवं सांसद राहुल गांधी के अह्वान पर युवाओ के भविष्य के साथ एनडीए सरकार मे खिलवाड से न्याय दिलाने के लिए अग्निपथ योजना को वापस लिए जाने की मांग के साथ विरोध करने का निर्णय कांग्रेस पार्टी द्वारा लिया गया है।

अजमेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के निवर्तमान महासचिव शिव कुमार बंसल ने बताया कि राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार अजमेर जिले की सभी विधानसभाओं में सोमवार को अग्निपथ योजना के विरोध में सत्याग्रह किया जाएगा।

अजमेर जिले के सत्याग्रह प्रभारी मुमताज मसीह ने अजमेर पहुंचकर तैयारियों का प्रारंभिक जायजा लिया एवं सत्याग्रह को सफल बनाने के लिए अजमेर जिले के कांग्रेसी नेताओं से वर्चुअल बातचीत की !

प्रभारी मसीह ने आज सर्किट हाउस में पूर्व विधायक राजकुमार जयपाल अजमेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के निवर्तमान अध्यक्ष विजय जैन उपाध्यक्ष कुलदीप कपूर महासचिव शिव कुमार बंसल श्याम प्रजापति अंकुर त्यागी मनीष सेठी अजय गुर्जर दिशांत कनोजिया शैलेंद्र अग्रवाल मनीष सेन शमसुद्दीन मुकेश सबलानियां आदि से सत्याग्रह के संदर्भ में औपचारिक बातचीत की।

error: Content is protected !!