मानसून के आगाज़ पर जैन सोशल ग्रुप ने लिया पिकनिक का आनंद

अजमेर, 4 जुलाई, 22 / मानसून के आग़ाज़ के साथ ही जैन सोशल ग्रुप अजमेर की ओर से रविवार को पिकनिक का आयोजन किशनगढ़ के निकट स्थित धार्मिक स्थल मणिद्वीप पर किया गया। मणि द्वीप एक टापू की तरह नज़र आता है, जिसे आसन टेकरी के नाम से भी जाना जाता है। यहां काली माता का भव्य मंदिर स्थित है। गुंदेलाव झील के किनारे स्थित यह बड़ा ही रमणीक स्थल है।
इस अवसर पर ग्रुप सदस्य अमित जैन ज्योति जैन ने बहुत ही मनोरंजन पूर्ण खेल खिलाए और सभी को प्रोग्राम में अंत तक जोड़े रखा। कार्यक्रम में करीब 70 लोगों ने भाग लिया, जिन्हें रिमझिम, बौछार, बहार, बरखा, फुहार जैसे मानसूनी नामों से टीम बनाकर गेम्स करवाये गए। बरसात की हल्की फुहार ने इसमें और तड़का लगा दिया, जिसने पिकनिक व फोटोग्राफी के आनंद को कई गुणा और बढ़ा दिया। इंद्रधनुषी छटा बिखेरती महिलाओं व पुरुषों ने जम के फोटोग्राफी की । मौसम के अनुकूल राजस्थानी खाण – दाल, बाटी, चूरमा के लज़ीज़ भोजन ने सभी को अहा कहने पर मजबूर कर दिया।
कार्यक्रम की व्यवस्थाऐं मनोज मड़ोसिया ने संभाली, जबकि कार्यक्रम का संचालन ग्रुप अध्यक्ष रूपश्री ने किया। इस अवसर पर क्षेत्र पार्षद ममता काकड़ा और पूर्व पार्षद राकेश काकड़ा भी मौज़ूद थे, जिन्होंने विभिन्न खेलों में विजेता रहे भागीदारों को पारितोषिक देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम के सफल संचालन में सुनील दोषी, प्रदीप पाटनी, अशोक गदिया, नरेश गंगवाल, विनय गदिया, आर के बोहरा, सुभाष बड़जात्या, संजय सोनी, इंदु जैन, अनिल पाटनी व युवा टीम ने सक्रिय सहयोग रहा।

अनिल कुमार जैन
सदस्य, जैन सोशल ग्रुप, अजमेर
मोबाइल – 9829215242

error: Content is protected !!