प्रशासन गांवों के संग अभियान 2013 का कार्यक्रम तय

ब्यावर। प्रशासन गांवों के संग अभियान 2013 को लेकर पंचायत समिति जवाजा क्षेत्रा की विभिन्न ग्रामपंचायत मुख्यालय पर जनवरी एवं फरवरी माह में ग्रामीण तबको को मौके पर लाभान्वित करने के प्रयोजन से आयोजित होने वाले शिविर संबंधी कार्यक्रम की तिथि का निर्धारण कर दिया गया है। ब्यावर उपखण्ड क्षेत्रा की जवाजा पंचायत समिति हेतु उपखण्ड अधिकारी इन्द्रजीत सिंह को प्रभारी अधिकारी बनाया गया है। प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत आयोजित हो रहे इन शिविरों में राजस्व विभाग के साथ ही क्षेत्रा के ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग, चिकित्सा व स्वास्थ्य विभाग, आयुर्वेद विभाग, जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग, सार्वजनिक निर्माण विभाग, जल संसाधन विभाग, कृषि विभाग, पशुपालन विभाग, बाल विकास विभाग, खाद्य एवं आपूर्ति विभाग, उर्जा विभाग, शिक्षा विभाग, सैनिक कल्याण विभाग, सहकारिता विभाग, सामाजिक न्याय व अधिकारिता विभाग, श्रम विभाग सहित ऐसे विभाग जिनका ग्रामीण समुदाय से सीधा सम्बन्ध है, उनके संबंधित विभागीय अधिकारीगण अपनी टीम सहित शिविर तिथि को शिविर स्थल पर प्रातः 10 बजे से सायं शिविर सम्पन्न होने तक मौके पर मौजूद रहेंगे तथा शिविर में आनेवाले जरूरतमंद ग्रामीणांे को विभागीय गतिविधियों संबंधी योजनाओं, कार्यक्रमों से लाभान्वित कराएंगे एवं विभागीय शिकायतों का निस्तारण कर राहत प्रदान करेंगे। यह रहेगा शिविर कार्यक्रम जवाजा पंचायत समिति क्षेत्रा में ग्रामपंचायत मुख्यालय पर आयोजित होने वाले प्रशासन गांवों के संग शिविर संबंधी तिथियों का निर्धारण कर दिया गयाहै। निर्धारित तिथि से एक दिनपूर्व अग्रिमदल संबंधित ग्राम पंचायत मुख्यालय पर होने वाले मुख्य शिविर दौरान निष्पादित किये जाने वाले कार्याे को चिन्हित एवं सूचीबद्ध भी करेगा ।
शिविर प्रभारी अधिकारी एसडीओ ब्यावर के मुताबिक जवाजा पंचायत समिति क्षेत्रान्तर्गत जनवरी माह में 10 जनवरी को ग्राम बलाड में, 11 को खेड़ाकलां (बड़ाखेड़ा), 12 को नाईकलां, 14 को जालिया-प्रथम, 15 को जवाजा, 16 को बराखन, 17 को ब्यावर खास, 19 को गोहाना, 21 को काबरा, 22 को टॉडगढ़, 23 को देलवाड़ा, 24 को राजियावास, 29 को रूपनगर, 30 को देवाता तथा 31 जनवरी को सूरजपुरा में प्रशासन गांवांे के संग अभियान 2013 के तहत संबंधित पंचायत मुख्यालय पर शिविर लगाये जाएंगे। इसी तरह फरवरी माह में इस अभियान के तहत एक फरवरी को नून्द्री मेन्द्रातान, 2 को मालातों की बेर, 4 को रावतमाल, 6 को नून्द्री मालदेव, 8 को सुहावा, 9 को अतीतमण्ड, 11 को लोटियाना, 12 को आसन, 13 को दुर्गावास, 14 को मालपुरा, 15 को सुरड़िया, 16 को तारागढ़, 18 को बामनहेड़ा, 19 को कोटड़ा, 20 को बड़कोचरा, 21 को बनजारी, 25 को सरमालिया, 27 को किशनपुरा तथा 28 फरवरी को नरबदखेड़ा में ग्राम पंचायत मुख्यालय पर प्रशासन गांवांे के संग शिविर आयोजित किया जाएगा।

प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत वार्ड नं. एक हेतु शिविर सोमवार को शिविर
ब्यावर। प्रशासन शहरों के संग अभियान 2012 ( द्वितीय चरण) के तहत शहर के वार्ड नं. एक केलिए नगरपरिषदच ब्यावर कार्यालय परिसर में सेामवार 7 जनवरी को शिविर लगा कर जरूरतमंद लोगोंको राहत प्रदान किया जाएगा। नगरपरिषद सभापति डॉ0 मुकेश मौर्य एवं परिषद आयुक्त राजेन्द्र सिंह चारण ने संबंधित लोगों को शिविर का फायदा उठाने की सलाह दी है।

error: Content is protected !!