संजीवनी द्वारा विशाल रक्तदान शिविर 7 मई को

अजमेर शहर में संजीवनी रक्तक्रांति संघ द्वारा मेवाड़ के शूरवीर योद्धा श्री महाराणा प्रताप जी के जयंती के उपलक्ष में अवधपुरी जॉन्सगंज के चाणक्य स्कूल में करवाया जा रहा विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन। संस्था के कार्यकर्ता जोरो शोरो से शिविर की तैयारी में जुट चुके है। प्रचार प्रसार के लिए तेज आंधी और बारिश में भी कार्यकर्ताओं का जज्बा देखने को मिल रहा है। प्रचार प्रसार के कार्य में अहम भूमिका निभा रहे संस्था के कार्यकर्ता लोकेश, नितेश, तरुण, भानु, चित्रांश, अंकित, पायल व सुमित। इस रक्तदान शिविर में संस्था द्वारा यातायात सुरक्षा के तहत रक्तस्ताओ को निशुल्क हेलमेट भी सप्रेम भेंट किए जायेंगे जिसके लिए संस्था ने रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिए है।

संजीवनी का नेटवर्क संपूर्ण देश में
संजीवनी द्वारा अपने रक्तदाताओं एवम ब्लड बैंको का नेटवर्क संपूर्ण प्रदेश सहित देश के कई हिस्सों में फैला हुआ है संस्था द्वारा जरूरत पड़ने पर आवश्यकता अनुसार रक्तदाताओं से समय समय पर रक्तदान करवाया जाता है रक्तदाता न होने की स्थित में भी संस्था द्वारा उच्च स्तर पर कार्यवाही कर सीधे ब्लड बैंको से रक्त उपलब्ध करवाया जाता है।

अब तक प्रदेश के अस्पतालों को दिया 2 हजार यूनिट रक्त
संघ द्वारा अभी तक 20 कैंप आयोजित कर 2000 लगभग यूनिट रक्त संग्रहित किया गया है तथा तत्काल आवश्यकता पर भी रक्त उपलब्ध करवाया जाता है।

दुर्लभ रक्त समूहों का रक्तदान
संजीवनी के पास अनेकों ऐसे डोनर्स है जिनके पास दुर्लभ रक्तसमुह है। जो रक्त बड़े से बड़े अस्पतालों में नहीं मिलता वह संजीवनी संस्था उपलब्ध करवा देती है।
रक्तदान के साथ समय समय पर SDP व RDP डोनेशन
संस्था द्वारा रक्तदान में अपना योगदान देने के अलावा RDP और SDP जैसे कठिन डोनेशन भी करवाए जाते है।

नितेश गर्ग
8209594012

error: Content is protected !!