सीएम अरविंद केजरीवाल ने उर्स पर ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह के लिए पेश की चादर

*- सीएम अरविंद केजरीवाल ने अजमेर शरीफ से देश में आपसी भाईचारे, अमन चैन और देश की तरक्की की कामना की*
*- सीएम अरविंद केजरीवाल ने चादर पेश कर दिया संदेश, देश भर में सामाजिक भाई-चारे को बढ़ावा मिलना चाहिए, इससे देश मजबूत होता है*

शुक्रवार।। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तरफ से आज अजमेर में ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह के लिए पवित्र चादर पेश की। सीएम अरविंद केजरीवाल ने यह चादर 812वें वार्षिक उर्स के अवसर पर भेजी है आम आदमी पार्टी राष्ट्रीय संयोजक व दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व दिल्ली उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने भेजी चादर दोपहर 4.00 बजे के करीब दिल्ली उर्स कमेटी चेयरमैन एफ आई इस्माइली व कमेटी सदस्य और आम आदमी पार्टी राजस्थान व अजमेर पदाधिकारी के साथ सर्किट हाउस से प्रोटोकॉल के साथ कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में दरगाह पहुंचे
*अरविंद केजरीवाल द्वारा भेजी गई ‘चादर’ का वहां मौजूद जनता ने पूरे सम्मान के साथ स्वागत किया* सीएम ने देश में आपसी भाईचारे, अमन चैन और देश की तरक्की की कामना की है।
सीएम की चादर के साथ राज्यसभा सांसद संजय सिंह, दिल्ली शिक्षा व राजस्व मंत्री आतिशी, दिल्ली विधानसभा स्पीकर राम निवास गोयल, खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री दिल्ली इमरान हुसैन, पर्यावरण मंत्री गोपाल रॉय, डिविजनल कमिशनर अश्वनी कुमार, विधायक मालवीय नगर सोमनाथ भारती की चादर भी पेश कि गई।
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती के 812वें वार्षिक उर्स के अवसर अपने नाम से दरगाह अजमेर शरीफ में विशेष तरह की चादर पेश की। उन्होंने चादर पेश करते हुए दिल्ली और पूरे देश में रह रहे उनके अनुयायियों को बधाई और शुभकामनाएं भी दी। सीएम अरविंद केजरीवाल ने चादर पेश करने के दौरान अपने संदेश में कहा कि देश भर में सामाजिक भाई-चारे को बढ़ावा मिलना चाहिए, इससे देश मजबूत होता है। ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती ने यही संदेश दिया है। उन्होंने कामना की है कि दिल्ली के साथ-साथ पूरे भारत में रहने वाले लोगों की जिंदगी आसान हो। सरकारें लोगों के लिए काम करें और लोगों की जिंदगी को आसान बनाएं। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कामना की है कि दिल्ली, पंजाब और पूरे देश की तरक्की हो और भारत पूरी दुनिया में अपना नाम रौशन करे।
गौरतलब है कि पिछले साल भी सीएम अरविंद केजरीवाल द्वारा हजरत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती के 811 वें वार्षिक उर्स के अवसर पर विशेष तरह की चादर पेश की गई थी। सीएम अरविंद केजरीवाल परंपरा के तौर पर हर साल उर्स पर चादर पेश करते हैं। ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती को ख्वाजा गरीब नवाज के नाम से भी जाना जाता है।
इस अवसर पर राजस्थान उपाध्यक्ष केसर काठात, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष रमज़ान ख़ान, एस सी प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष पंकज जटिया, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष रियाज़ अहमद मंज़ूरी मौजूद रहे व उर्स कमिटी के सदस्य परवेज़ नूर, मो. मुस्तफा, इस्लामउद्दीन, वक़ार भोपाली, फहीमउद्दीन सैफी के अजमत इकबाल (मोना) फ़ुरक़ान कुरैशी, फरीक् अहमद एवं उमैर उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!