एंजिल आफ लव अजमेर में

 

अजमेर।  विष्व में प्रेम षांति और सौहार्द का संदेष देने के लिये एंजिल ऑफ लव अभियान का अगला पड़ाव अजमेर में गुरूवार 11 जनवरी  को होना निष्चित हुआ है। सुप्रसिद्ध सामाजिक कार्यकर्ता, लेखक, कलाकार और चित्रकार श्रीमती मनन चतुर्वेदी 11 जनवरी को दोपहर 12 बजे से 6.00 बजे तक इस अभियान के साथ ही अपने वैचारिक आंदोलन को आगे बढ़ायेगी।
इस अभियान के तहत वे अजमेर में 10 जनवरी को षहीद स्मारक, बजरंग गढ़ के नीचे पर प्राकृतिक सौन्दर्य, लोक संस्कृति एवं समसामाहिक विशयों सम्बंधित जीवन्त चित्रण कर समाज में फैल रही अराजकता और नकारात्मकता को अपने हृदय में बैठी सकारात्मकता और अच्छाई से ही दूर करने की अपील करेंगी। उल्लेखनीय है कि श्रीमती मनन चतुर्वेदी न केवल ब्रुष अपितु अपनी अंगुलियो से अनेंको आकृतियों को कैनवास पर सजीवता के साथ उतारती हैं। इसके बाद यह अभियान देष – विदेष के विभिन्न षहरों में आयोजित किया जाएगा। अभियान का प्रसारण www.angeloflove.in और www.surmansansthan.org पर प्रसारित किया जाएगा।

श्रीमती मनन चतुर्वेदी ने बताया कि समाज में जागरूकता बढ़ने के साथ ही समाज का हर वर्ग अपनी समस्याओं को लेकर सड़कों पर उतरने में ही अपने कर्तव्य की पूर्ति समझने लगा है, ऐसी परिस्थिति में किसी को तो सकारात्मक सोच के साथ समाज के सामने आना ही होगा, इसीलिए उन्होंने सार्वजनिक रूप से अपनी कला के जरिये एक सकारात्मक और सद्भावी माहौल बनाने की ओर छोटा सा प्रयास किया है, उन्होंने विष्वास व्यक्त किया कि समाज में उनकी इस भावना को सार्थक प्रयास के रूप में देखा जाएगा।
ज्ञातव्य है कि श्रीमती मनन चतुर्वेदी इससे पहले 29 दिसम्बर से 1 जनवरी तक लगातार 72 घंटे जयपुर में स्टेच्यू सर्किल पर इस अभियान को मूर्त रूप दे चुकी हैं। इसके अतिरिक्त श्रीमती चतुर्वेदी को समाज में रहने वाले निराश्रित और परित्यक्त बच्चों के पुनर्वास के लिए अनेकों संगठनों ने सम्मानित किया है। वर्तमान में श्रीमती मनन चतुर्वेदी द्वारा सुरमन पालना का संचालन जयपुर में किया जा रहा है, जिसमें अपनों द्वारा छोड़ दिये गए बच्चों और महिलाओं का ना केवल संरक्षण किया जा रहा है अपितु उनके पुनर्वास के प्रेरक प्रयास किये जा रहे हैं।
संजय सक्सैना
9414261980, 9829322232, 9828052022
error: Content is protected !!