अजमेर की दुर्दशा के लिए भाजपा के जनप्रतिनिधि जिम्मेदार — कांग्रेस

अजमेर । अजमेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष निवर्तमान अध्यक्ष विजय जैन महासचिव शिवकुमार बंसल महेश चौहान मामराज सेन एवं डॉ संजय पुरोहित ने आरोप लगाया है कि अजमेर की दुर्दशा के लिए भारतीय जनता पार्टी के जनप्रतिनिधि जिम्मेदार हैं ।

कांग्रेसियों ने एक प्रेस वक्तव्य जारी कर बताया कि अजमेर में ट्रिपल इंजन की सरकार होने के बावजूद ऐतिहासिक आनासागर झील की दुर्दशा हो रही है । केंद्र एवं प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है और नगर निगम का बोर्ड भी भारतीय जनता पार्टी का है। उसके बावजूद ऐतिहासिक आना सागर झील की दुर्दशा हो रही है । ट्रिपल इंजन की सरकार आनासागर झील में जलकुंभी से निजात दिलाने के लिए में असफल रही है ।

उन्होंने बताया कि आनासागर झील में गंदे नालों के पानी के आवक के कारण जलकुंभी तेजी से फैल रही है और नगर निगम अजमेर के पास वित्तीय वित्तीय संसाधनों की कमी एवं मेंन पावर की कमी होने के कारण ऐतिहासिक आना सागर की दुर्दशा हो रही है ।

उन्होंने बताया कि भाजपा सरकार 2013-18 के दौरान अजमेर में स्मार्ट सिटी के निर्माण कार्य प्रारंभ किए गए थे उसमें भारतीय जनता पार्टी के जनप्रतिनिधि सदस्य थे। उन्होंने आनासागर के चारों ओर पाथवें बनवाकर आना सागर झील को छोटा कर दिया इस कारण आए दिन बाढ़ की स्थिति पैदा हो जाती है।

कांग्रेसियों ने आरोप लगाया कि स्मार्ट सिटी के कार्यों में जमकर भ्रष्टाचार हुआ है। स्मार्ट सिटी के कार्यों के तहत इमारती पत्थर से बनी गांधी भवन की रंगाई पुताई कर लाखों का चूना लगाया गया था। कांग्रेस कीगहलोत सरकार द्वारा स्मार्ट सिटी अजमेर में डॉ राजकुमार जयपाल एवं डॉ श्री गोपाल बाहेती को डायरेक्टर मनोनीत किया था ।भाजपा के जनप्रतिनिधियो ने केंद्र की भ्रष्ट भाजपा सरकार पर दबाव बनाकर डॉ जयपाल एवं बाहेती के मनोनयन पर स्थगित करवा दिया था भाजपा जनप्रतिनिधियों द्वारा भ्रष्टाचार की पोल खुलने के डर था।

कांग्रेसियों ने आरोप लगाया कि राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष एवं अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र से विधायक वासुदेव देवनानी ने विधानसभा चुनाव 2023 में आम जनता से वादा किया था कि वह 30 दिन में अजमेर की जनता को 48 घंटे में पेयजल उपलब्ध कराएंगे। विधानसभा चुनाव के पहले भी 72 से 96 घंटे में पेयजल की आपूर्ति होती थी और आज भी 72 से 96 घंटे में पेयजल की आपूर्ति हो रही है । विधानसभा चुनाव से पहले भी अजमेर को बीसलपुर से 115– 120 एमएलडी पानी मिलता था और आज भी 115 — 120 एम पानी मिल रहा है।भारतीय जनता पार्टी के जनप्रतिनिधियों की कथनी और करनी में फर्क है ।

उन्होंने बताया कि विधानसभा चुनाव में भाजपा विधायक देवनानी ने अजमेर की सड़कों के नवीनीकरण एवं मरम्मत का के लिए आश्वस्त किया था। लेकिन चुनाव जीतने के चार माह बाद भी अजमेर की सड़को के हाल बदहाल है ।

अजमेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के निवर्तमान महासचिव शिवकुमार बंसल ने राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष एवं अजमेर उत्तर से विधायक वासुदेव देवनानी पर तंज कसते हुए कहा कि पांच बार विधायक, दो बार मंत्री रहने के बावजूद वह अपने घर के बाहर की सड़क नहीं बनवा पाए। कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार ने आनासागर चौकी से लेकर फायसागर तक करोड़ों रुपए खर्च कर सीसी सड़क का निर्माण किया था ।

उन्होंने आरोप लगाया कि 2013-18 में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने तीर्थराज पुष्कर सरोवर में गंदे पानी की आवक को रोकने के लिए 10 करोड रुपए आवंटित कर किए थे। लेकिन जन प्रतिनिधियों की लापरवाही के कारण डीपीआर भी नहीं बनी और काम भी नहीं हुआ । तीर्थराज पुष्कर सरोवर में गंदे पानी की आवक को रोकने के लिए अशोक गहलोत सरकार के कार्यकाल में कार्य किया गया।

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

error: Content is protected !!