बूथ स्थल वाले विद्यालय रविवार को भी खुलेंगे

beawar-logoब्यावर। ब्लॉक शिक्षा अधिकारी जवाजा ने 24 फरवरी रविवार से 26 फरवरी मंगलवार तक होने वाले राष्ट्रीय पल्स पोलियो कार्यक्रम 2013 के द्वितीय चरण को दृष्टिगत रखते हुए अपने अधीन समस्त संस्था प्रधानों को हिदायत दी है कि पोलियो रविवार 24 फरवरी को प्रातः 8 बजे से 5 बजे तक विद्यालय खुलेगा तथा समस्त स्टाफ कार्यरत रहेगा। संस्था प्रधान 10-10 बच्चों को सहायता हेतु बुलाएंगे तथा बच्चों की टोली की सूची उपखण्ड कार्यालय को प्रेषित करेंगे। बीईईओ ने बताया कि 25 एवं 26 फरवरी को विद्यालय प्रातः 9 से सायं 5 बजे तक खुलेंगे। पल्सपोलियो कार्यक्रम का निरीक्षण उपखण्ड अधिकारी भी करेंगे, अतः समस्त संस्थाप्रधान कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु कार्य करेंगे।
एक अन्य जानकारी में अतिरिक्त बीईईओ पूनमचंद वर्मा ने बताया कि शनिवार 23 फरवरी कोे क्षेत्राधीन समस्त विद्यालय संबंधित बूथ ऐरिया में रैली निकालकर लोगांे को पल्सपोलियो कार्यक्रम के प्रति जागरूता का संदेश भी दंेंगे।

पल्स पोलियो कार्यक्रम को सफल हेतु सहयोग की अपेक्षा

ब्यावर। एसडीओ ब्यावर इन्द्रजीत सिंह ने भी क्षेत्रा के सभी सामाजिक संगठन / ट्रस्ट/ संस्था/ के पदाधिकारियों, जनप्रतिनिधियों एवं जागरूक लोगों से आग्रह किया है कि राष्ट्रीय पल्स पोलियो कार्यक्रम 2013 के द्वितीय चरण को सफल बनाने में पारस्परिक सामंजस्य रखते हुए समुचित सहयोग अदा करें ताकि 0 से 5 वर्ष तक की आयु के तमाम बच्चें अभियान दौरान पोलियो वैक्सीन की ज़रूरी खुराक का सेवन करलें और कोई बच्चा पोलियेा वैक्सीन की खुराक लेने से छूट न पाएं। ब्यावर एवं जवाजा में कन्ट्रोल रूम स्थापित ब्यावर। बीसीएमओ जवाजा ने पल्सपोलियो कार्यक्रम 2013 द्वितीय चरण के मध्यनज़र जवाजा में कन्ट्रोल रूम स्थापित किया है जो 23 से 26 फरवरी तक कार्यरत रहेेगा, जिसके दूरभाष नं.01462-267007 हैं। डॉ0 सी0एल0परिहार ने बताया कि कन्ट््र्रोल रूम में गत चरण की भांाति संबंधित कार्मिकों की ड्यूटी नियत करदी गई है जो सूचनाओं के समुचित संकलन व सम्प्रेषण कार्य निर्देशानुसार अंज़ाम देंगे। उन्होंने बताया कि जवाजा ग्रामीण अंचल में 145 बूथों पर रविवार को प्रातः 8 से 5 बजे तक तथा सोमवार व मंगलवार को घर-घर जाकर क्षेत्रा में 0 से 5वर्ष्र के बच्चों को पोलियो खुराक पिलाई जाएगी। इसी तरह एकेएच की पीएमओ डॉ0 माया गुरनानी ने बताया कि पल्स पोलियो अभियान हेतु ब्यावर शहरी क्षेत्रा में 101 बूथों के अलावा चारों मुख्य दरवाजों , रेलवे स्टेशन, रोड़वेज बस स्टेण्ड व प्राईवेट बस स्टेण्ड पर ट्रांजिस्ट पोलियो बूथों पर बच्चों को पोलियो दवा पिलायी जाएगी तथा सोमवार व मंगलवार को संबंधित एरिया में रविवार को दवा न पीसकने वाले 0 से 5 वर्ष तक के बच्चों को पोलियो खुराक उनके घर जाकर पिलाने के इंतजाम रहेंगे। शहरीक्षेत्रा के नोडल अधिकारी डॉ0 एम0एस0चांदावत ने बताया कि अभियान हेतु एकेएच में स्थापित पल्सपोलियो कन्ट्रोल रूम कार्यरत रहेगा जिसके दूरभाष नं.01462-257399 तथा 257222 नियत किये गए हैं।

अवकाश दिवस को भी विद्युत बिल होंगे जमा

ब्यावर। सहायक अभियन्ता (रीको) विद्युत वितरण निगम लिमिटेड ब्यावर के कार्यालय में 23 फरवरी शनिवार एवं 24 फरवरी रविवार को अवकाश के दिन भी एम0आई0पी0 उपभोक्ताओं के बिल जमा किये जाएंगे एवं अन्य श्रेणियों के बिल छावनी स्थित कैश संग्रह केन्द्र्र में जमा किये जाएंगे। उक्त जानकारी सहायक अभियन्ता- रीको ब्यावर ने देते हुए संबंधित विद्युत उपभोक्ताओं को सुविधा का फायदा उठाने की सलाह दी।

इन्सपायर अवार्ड संबंधी प्रस्ताव 25 फरवरी तक

ब्यावर। ब्लॉक शिक्षा अधिकारी जवाजा द्वारा अपने क्षेत्राधीन समस्त ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों के नोडल प्रभारियों से राजकीय व निजी मिडिल स्कूलों के इन्सपायर अवार्ड के प्रस्ताव निर्धारित प्रपत्र में 25 फरवरी तक आवश्यक रूप से चाहे गए हैं। अतिरिक्त बीईईओ धीरज शर्मा ने बताया कि प्रस्ताव उन्हीं विद्यालयों के भिजवाने हैं जिनके पूर्व में इन्सपायर अवार्ड संबंधी प्रस्ताव कार्यालय को नहीं भेजे जा सके हैं।

error: Content is protected !!