फागुन महोत्सव की तैयारियां अंतिम चरण में

holiहोली के रंग-बिरंगे त्योहार के अवसर पर शहर के स्वस्थ मनोरंजन का पर्याय बन चुके ‘फागुन महोत्सव’ की तैयारियां अंतिम चरण में है। महोत्सव मंगलवार 26 मार्च को दोपहर 2 बजे से सूचना केंद्र के खुले रंगमंच पर मनाया जाएगा।
आयोजन समिति के अनुसार महोत्सव में रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति के लिए कलाकारों की रिहर्सल जोरों पर है। आयोजन से जुड़ी विभिन्न समितियों के कार्यकर्ता प्रतिदिन दो से चार घंटे तक बैठक आयोजित कर हर कार्यक्रम की प्रस्तुति की समीक्षा कर रहे हैं और अन्य तैयारियों की प्रगति पर निगाह रखे हुए हैं। आयोजन समिति का पूरा प्रयास है कि वर्षों से चल रहे कुछ परंपरागत कार्यक्रमों से हटकर इस दफा कुछ नए कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएं। नई सोच के साथ नए कलाकारों को भी जोड़ा गया है।
मालूम हो कि फागुन महोत्सव का उद्देश्य लोगों के स्वस्थ मनोरंजन के साथ रचनात्मकता का संदेश भी देना है। हर दृष्टि से यह प्रयास किए जा रहे हैं कि प्रस्तुतियां ऐसी हों कि शहरवासी परिवारजनों के साथ इनका पूरा आनंद ले सकें। आयोजन समिति यह सुनिश्चित कर रही है कि अजमेर के सभी जिम्मेदार अधिकारी, जनप्रतिनिधि और प्रबु़द्धजन इस आयोजन में उपस्थित रहें।
तैयारियों के साथ कार्यक्रमों यथा शुभंकर, झलकियां, नृत्य, गीत, संगीत, फागुन न्यूज आदि को अंतिम रूप देने की प्रक्रिया भी जारी है। आयोजन समिति के जिन कार्यकर्ताओं को आयोजन संबंधी कामों का बंटवारा किया गया था उनकी ओर से अपनी जिम्मेदारियां बखूबी निभाई जा रही हैं।
मालूम हो कि शहर के प्रबुद्ध नागरिकों, पत्रकारों, साहित्यकारों, रंगकर्मियों और रचनाधर्मियों के साझा प्रयास से फागुन महोत्सव का आयोजन किया जाता है। आयोजन नगर निगम, नगर विकास न्यास, अजमेर डेयरी जैसी स्वायत्तशासी संस्थाओं की सक्रिय भागीदारी से होता है

error: Content is protected !!