गौड ब्राह्मण सभा की ओर से होली स्नेह मिलन का आयोजन

jila god brahamann 01अजमेर। जिला गौड ब्राह्मण सभा की ओर से रविवार को होली स्नेह मिलन का आयोजन समाज के लोगों के बीच उत्साह और उमंग के साथ मनाया गया। इस अवसर पर एक दुसरे को चन्दन का टिका लगाकर होली की शुभकामनाएं दी गई। वहीं समाज के बच्चों और युवाओं ने सास्कृतिक कार्यक्रम जिनमें भजन, रसिया और कविता सुनाकर सबकों मंत्रमुग्ध कर दिया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्रमिला कोषिक और विशिष्ठ अतिथि मुलचन्द गौड थे जबकि अध्यक्षता समाज के अध्यक्ष अनिल भारद्वाज ने करते हुए समाज के भवन में हो रहे नवनिर्माण की जानकारी दी।

jila god brahamann 02भारतीय जनता पार्टी आदर्श मण्डल का होली स्नेह मिलन समारोह रविवार को धालाभाटा स्थित ज्योतिबाफूले गार्डन में हंसी की बोंछारांे के बीच मनाया गया। इस अवसर पर विधायक अनिता भदेल, पुर्व उपमहापौर सोमरत्न आर्य, कैलाश कच्छावा, पुर्व सभापति सुरेन्द्र सिंह शेखावत सहीत भाजपा के छोटे बडे सभी पदाधिकारीयों ने होली स्नेह मिलन में भाग लेकर स्नेह बढाया। शहर अध्यक्ष रासासिंह रावत मंच के नीचे ही कुर्सी पर बैठकर आनन्द लेते दिखे। अजमेर के हंसोड कवि रासबिहारी गौड ने अपने चिरपरिचित अंदाज में चुटकले और हंसी की फूलझड़िया छुडाकर उपस्थित भाजपाईयों को लोट पोट कर दिया।

भजनगंज स्थित मिठे कुएं के पास श्रीराम मंदिर में होली मिलन समारोह बडी धुमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर मंदिर में विराजित भगवान की प्रतिमाओं पर गुलाल का तिलक लगाकर फूलों से होली खिलाई। इसके बाद विभिन्न मानस मण्डलों द्वारा भजन और गीतों की प्रस्तुती दी गई। आखिर में सभी को होली का प्रसाद बांटा गया।

हनुमान मंदिर माली मोहल्ला कृष्णगंज में रविवार को महिला मण्डल की ओर से फाग महोत्सव और होली स्नेह मिलन का आयोजन बडे ही उत्साह और उल्लास के साथ किया गया। महिलाओं ने भगवान राधाकृष्ण के भजनों पर शानदार नृत्य करते हुए फूलों से होली खेली। भगवान राधाकृष्ण की सजीव नयनाभिराम झांकी ने सभी का मन मोह लिया।

भगवान के साथ होली खेलने की कल्पना ही भक्तों में जमाने भर की खुशियों का संचार कर देती है। रविवार को पृथ्वीराज मार्ग स्थित निम्बार्क कोट मंदिर में चैत्र कृष्ण पंचमी पर फूलडोल महोत्सव मनाया गया। श्री सर्वेश्वर संकिर्तन मण्डल के द्वारा युवराज श्यामशरणदेव के सानिध्य में सलेमाबाद से आये संत महात्माओं और विद्वानों ने भक्तांे के साथ केसर, गुलाबजल, इत्र, अबीर और पुष्पों से होली खेलते हुए भगवान गोपीजन वल्लभ को सराबोर कर दिया। इस मौके पर संकिर्तन मण्डल के अशोक तोषनीवाल और उनके साथीयों ने होरी के भजनों से भगवान को रिझाया। इस अवसर पर भगवान का नयनाभिराम श्रृंगार किया गया।

जांगिड ब्राह्मण शाखा सभा के तत्वाधान में जांगिड ब्राह्मण समाज का होली स्नेह मिलन नसीराबाद रोड स्थित जांगिड ब्राह्मण बैंक में बडे ही हर्षाेल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर जांगिड समाज के बच्चों और युवक युवतीयों ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश कर दर्शकों की तालियां बटोरी और फूलों से होली खेली।

राजस्थान समायोजित शिक्षाकर्मी वैल्फेयर सोसायटी का होली स्नेह मिलन समारोह बडे उल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर समायोजित शिक्षाकर्मीयों ने एक दुसरे के माथों पर तिलक लगाकर और महिला शिक्षकों ने मोली बांधकर होली की शुभकामनाएं बाटी और संकल्प लिया कि भविष्य में विद्यार्थीयों का श्रेष्ठ परिक्षा परिणाम देते हुए उन्हें राष्ट्र के विकास और उत्थान के लिये संकल्पित करेंगे।

error: Content is protected !!