जस्ट हास्यम् 7 अप्रेल को स्थानीय जवाहर रंगमंच पर

225003-shailesh-lodha-at-sab-tv-show-launch-wah-waah-kya-baat-hai.jpgअजमेर। आनन्दम् के तत्वावधान में हास्य-व्यंग कविताओं का बहूप्रतिक्षित कार्यक्रम ‘‘जस्ट हास्यम् सीजन 3‘‘ 7 अप्रेल रविवार को स्थानीय जवाहर रंगमंच पर आयोजित होगा।
आनन्दम् के सदस्य श्री सीताराम गोयल ने बताया कि टी.वी. के अनेकों चैनलों पर दिखने वाले चेहरे कार्यक्रम में अपनी जीवन्त प्रस्तुति देंगे। सब टी.वी. पर आने वाला सर्वाधिक लोकप्रिय सीरीयल ‘तारक मेहता को उल्टा चश्मा‘ के तारक मेहता, उसी चैनल पर सप्ताहंत् में कविता आधारित कार्यक्रम ‘वाह!वाह! क्या बात है‘ के संचालक श्री शैलेश लोढ़ा ‘हास्यम् सीजन 3‘ के मुख्य आर्कषण होंगे। श्री लोढ़ा सब टी.वी. के अलावा सोनी पर ‘कॉमेडी सर्कस‘, स्टार प्लस पर ‘कॉमेडी का महामुकाबला‘, दबंग पर ‘बहुत खूब‘ सहित अनेकों विज्ञापन फिल्मों में नजर आ चुके हैं।
Rasbehari Gaurशैलेश लोढ़ा के साथ लाफ्टर चैम्पियन के रूप में ख्याति पा चुके हास्य कवि रास बिहारी गौड़ अपने चुटीले अन्दाज में कार्यक्रम का संचालन करते हुए हास्य कविताओं का रंग बिखेरंगे। स्टार वन पर हास्य के लोकप्रिय कार्यक्रम ‘लाफ्टर चैलेंज -4‘ के उप विजेता रहे श्री गौड़ कॉमडी चैम्पियन, अर्ज किया है, वाह!वाह! क्या बात है, फुलझड़ी एक्सप्रेस जैसे अनेकों कार्यक्रमों में नजर आते रहे हैं, साथ ही अमेरिका सहित विभिन्न देशों में अपनी हास्य कविताओं से एक विशिष्ठ पहचान बना चुके हैं।
दिल्ली के वेद प्रकाश वेद भी कविता के अनेको कार्यक्रम एवं लाल किले सहित प्रमुख मंचों के माध्यम से हास्य का एक स्थापित व मौलिक नाम है, अजमेर में उनका यह पहला सार्वजनिक कार्यक्रम होगा। हास्यम् में होली के रंगों को गीतों की ताजगी उदयपुर की ख्यातनाम कवियत्री ‘दीपीका माही‘ देगी।
Deepika Mahiसंस्था के श्री रमेश बृह्यवर ने बताया कि कार्यक्रम में प्रवेश आमंत्रण पत्र पर होगा एवं नियत अवधि के कार्यक्रम में अपनी परम्पराओं का वहन किया जाएगा।
संस्था एवं कार्यक्रम की रूपरेखा पर प्रकाश डालते हुए संस्था-सदस्य श्री सोमरत्न आर्य ने बताया कि आनन्दम् की यह पंचम् प्रस्तुति है जिसमें हास्य आधारित कार्यक्रम ‘जस्ट हास्यम्‘ का यह तीसरा संस्करण अपने पूर्ववर्ती कार्यक्रमों की श्रृंखला में एक उच्चतर कड़ी है। आनन्दम् वर्ष में दो अलग-अलग शैली के कार्यक्रम करती है। एक विशुद्ध हास्य पर केन्द्रित कार्यक्रम ‘जस्ट हास्यम्‘ दूसरा गीत गजल पर आधारित ‘गीत गुलजार‘ के नाम से होता है।
संस्था सदस्य डॉ. सुभाष माहेश्वरी ने पूर्व कार्यक्रमों का हवाला देते हुए बताया कि जस्ट हास्यम् प्रथम के मुख्य आकर्षण चार लाइना फेम श्री सुरेन्द्र शर्मा, ‘जस्ट हास्यम्‘ द्वितीय में श्री अशोक चक्रधर व आगामी तृतीय में शैलेश लोढ़ा होंगे। इसी प्रकाश गीत गुलजार प्रथम में फिल्मी गीतकार श्री संतोष आनन्द व गीत गुल्जार द्वितीय में कृष्णा व रामायण फेम गीतवार रामेन्द्र मोहन त्रिपाठी कार्यक्रम के केन्द्र में थे।
जस्ट हास्यम् तृतीय की तैयारियों में जुटे संस्था के सदस्य श्री सीताराम गोयल, हेमन्त शारदा, श्री सतवीर सिंह सिद्धु, डॉ. सुभाष माहेश्वरी, सोमरत्न आर्य, रास बिहारी गौड़, कंवल प्रकाश किशनानी, श्रीमती प्रिती तोषनीवाल, अतुल माहेश्वरी, अनिल जैनी भैंसा, भवानी शंकर, निरंजन महावर, संजय सोनी, रमेश बृह्यवर, नवीन सोगानी, अशोक पंसारी व सुनील मुंदड़ा उपस्थित थे।
-नवीन सोगानी
संयोजक
मो. 9829073528
error: Content is protected !!