चैत्र नवरात्र की अष्टमी पर माता मंदिरो में श्रद्धालूओं की भीड़

bajran garh ambey mata mandir 01अजमेर। चैत्र नवरात्र के दौरान बजरंग गढ़ चौराहा स्थित अम्बे माता मंदिर पर प्रतिदिन श्रद्धालूओं की भीड उमड़ती जा रही है। गुरूवार को अष्टमी के अवसर पर अम्बे माता मंदिर पर बडी संख्या में श्रद्धालूओं ने माता को हलवे चने पूडी का भोग लगाकर कन्या लागंूरों को भोज कराया। मंदिर में आस्था रखने वाले श्रद्धालूओ ने बताया कि अम्बे माता मंदिर में बडी शक्ति है। यहां जो भी मुरादे मांगी जाती है वो अवश्य ही पूरी होती है। नवरात्र के दौरान यहां श्रद्धालूओं का मेला लगता है। bajran garh ambey mata mandir 02यहां सुबह और शाम को होने वाली में अम्बे आरती में माता भक्तो की कतार लगती है। गरूवार को कतारबद्ध श्रद्धालू मां से अरदास करने के लिए अपनी बारी का इंतजार करते दिखे। हाथो में लाल चूनरी, फूल और प्रसाद लिये भक्त मां अम्बे का गुनगान कर रहे थे।
वहीं स्वामी कॉम्पलेक्स में बने माता मंदिर पर स्वामी समूह के सीएमडी कंवल प्रकाश किशनानी, डारेक्टर प्रिंयका किशनानी सहित स्वामी कॉम्पलैक्स के दुकानदारों ने मां अम्बे की आरती उतार कर अरदास की और कन्या लांगूरों को भोज कराकर आर्शीवाद प्राप्त किया।
इसी तरह स्वामी दादूराम साहेब नगीना बाग स्थित जतोई दरबार में बुधवार रात माता की चौकी के आयोजन में भगवान जोहरी एंड पार्टी द्वारा मां की भेंटे और भजन सुनाकर श्रद्धालूओं को भक्ति सागर में डूबकीयां लगवायी। आखिर में मां की महाआरती कर प्रसाद वितरित किया गया।

error: Content is protected !!