ये तो ख्वाजा का करम हैं माशाल्ला इस बार बेहतरीन इंतजाम हैं

pro 15-5-2013 02
ये तो ख्वाजा का करम हैं माशाल्ला इस बार बेहतरीन इंतजाम हैं

अजमेर 15 मई। “ये तो सब ख्वाजा का करम है, माशाल्ला इस बार बेहतरीन इंतजाम हैं” ये कहना है ख्वाजा साहब के 801 वेें सालाना उर्स में बिहार राज्य के गोपाल जिला के अरना बाजार निवासी इकराम के जो अपने आस पड़ोस के लगभग 240 अकीदतमदों के साथ 13 मई से अजमेर आयें हैं और जायरीनों के ठहरने के लिए बनाई गई कायड़ विश्राम पर ठहरे हुए हैं। इकराम और इसकी पत्नी जेबुनिशा ने आज सायंकाल नगर सुधार न्यास के अध्यक्ष श्री नरेन शाहनी भगत को बताया कि “सब कुछ बढ़िया हैं” इस बार ख्वाजा ने हमारे लिए बेहतर इंतजाम कराए हैं हम आप सभी के शुक्रगुजार हैं। इन्होंने बताया कि वे 4 बसों में इस उर्स में आये हैं और लगातार कई सालों से उर्स में आ रहें है। इस बार जैसे इंतजाम पहले यहां नहीं थे। ये जायरीन अपनी बस संख्या यूपी 32-जेड-2331 के पास ही अपना तंबू लगाकर ठहरे हुए हैं। बिहार के ही जायरीन जो जमुई जिले से बसों में अजमेर आये के प्रतिनिधि

बरसाती अंसारी और जिला गिरीड़ निवासी सलीम अंसारी ने बताया कि बड़े सुकुन के साथ इस बार अजमेर शरीफ में रहकर गरीब नवाज के यहां हजारी देने का मौका मिला हैं। इनके साथ झारखण्ड से भी आये मेहमान हैं जो बस संख्या डब्लूवी 37-5122 में आये और इसी के पास दरियंा बिछाकर रूके हुए हैं। इन्होंने बताया कि यहां पानी, बिजली, सफाई के माकूल इंतजाम हैं। उत्तर प्रदेश के गोडा जिले से आये अमीदुल्ला 13 मई से कायड़ विश्राम स्थली की डोरमेट्री में अपने परिवार के साथ ठहरे हुए हैं। ये रोडवेज की बस
और ट्रेन के माध्यम से अजमेर पहुंचे। इन्होंने बताया कि उन्हें किसी प्रकार की यहां तकलीफ नहीं है। सकुन से उन्होंने जियारत की हैं और अपने परिवार के साथ मजे मेें यहां ठहरे हुए हैं। बिहार के धनबाद जिले के गांव मरेड़ी बस्ती के रहने वाले 50 वर्षीय मकबूल अंसारी ने नगर सुधार न्यास के अध्यक्ष श्री नरेन शाहनी भगत को बताया कि यह विश्राम स्थली सारी सुविधाओं से भरी पड़ी हैं उन्हें किसी भी प्रकार की तकलीफ यहां नहीं है वे 13 मई को ही अपने पूरे दल के साथ यहां बस संख्या डब्लूवी-15-3939 से पहुंचे है।

सरहद पार से आये ख्वाजा के दीवानें हिन्दुस्तान की सीमा से पार नेपाल से लगभग 12 बसों मंे ख्वाजा के अकीदंतमद 801 वें सालाना उर्स मे शरीक हुए हैं। नेपाल निवासी अहमद मीकरानी जो कल 14 मई को ही अपने साथियों के साथ अजमेर पहुंचे और कायड़ विश्राम स्थली को देखकर उन्हें बहुत प्रसन्नता हुई। उन्होंने बताया कि वे गत कई वर्षांे से उर्स में आ रहें है और पुष्कर रोड़ विश्राम स्थली पर ठहरते हैं इस बार यहां के इंतजाम देखकर उन्हें बहुत अच्छा लग रहा है।

कायड़ विश्राम स्थली पर 809 बसें ख्वाजा साहब के उर्स में बहार से आने वाले जायरीनों की 809 बसें आज सायंकाल तक कायड़ विश्राम स्थली पर पहुंची है जिनसे लगभग 48 हजार जायरीन आयेें है। बसों का तेजी से आना जारी हैं।

ट्रांसपोर्ट नगर विश्राम स्थली पर 210 वाहन ब्यावर रोड़ स्थित ट्रांसपोर्ट नगर विश्राम स्थली  पर सायं8 बजे तक 210 वाहन जायरीनों के पहुंचे है।

विश्राम स्थलियों के दूरभाष नम्बर जायरीन के ठहरने के लिए नगर सुधार न्यास द्वारा बनाई गई कायड़ विश्राम स्थली के दूरभाष नम्बर 2787009 तथा ट्रांसपोर्ट नगर विश्राम स्थली के दूराभाष नम्बर 2680125 हैं।

शिक्षा राज्यमंत्राी श्रीमती नसीम अख्तर इंसाफ के प्रयासों से पुष्कर विधानसभा क्षेत्रा के 12 माध्यमिक व 5 उच्च प्राथमिक स्कूल क्रमोन्नत

अजमेर। शिक्षा राज्यमंत्राी श्रीमती नसीम अख्तर इंसाफ के प्रयासों से राज्य सरकार ने पुष्कर विधानसभा क्षेत्रा के 5 उच्च प्राथमिक स्कूल को माध्यमिक तथा 12 माध्यमिक स्कूल को उच्च माध्यमिक स्कूल में क्रमोन्नत किया है। शिक्षा राज्यमंत्राी श्रीमती नसीम अख्तर इंसाफ ने इसके लिए मुख्यमंत्राी श्री अशोक गहलोत के प्रति आभार व्यक्त करते हुए बताया कि गत साढ़े चार वर्षो में हुए
विकास कार्यों में इस क्षेत्रा की पूरी तरह से कायापलट कर दीं है। उन्होंने बताया कि पंचायत समिति पीसांगन के ग्राम खोरी वे देवनगर, सिलोरा के ग्राम नवा तथा पंचायत समिति श्रीनगर के ग्राम दांता व रसूलपुरा की उच्च प्राथमिक स्कूल को माध्यमिक में तथा पंचायत समिति श्रीनगर के ग्राम रामनेरढाणी, नारेली,बबायचा व बलवंता, पंचायत समिति पीसांगन के ग्राम डूमाडा, सोमलपुर, दौराई,गनाहेड़ा व बांसेली तथा पंचायत समिति सिलोरा के ग्राम सिनोदिया, पनेर, नौसल की माध्यमिक स्कूल को उच्च माध्यमिक स्कूल में क्रमोन्नत किया गया है शिक्षा राज्यमंत्राी ने इन सभी ग्राम के नागरिकों को बधाई देते हुए बालिका शिक्षा पर विशेष जोर दिया है और सबसे अपील की है कि वे अपनी बालिकाओं को इन स्कूलों से जोड़े रखें।

 

 

 

 

 

 

error: Content is protected !!