मुख्यमंत्री ने उत्तराखंड त्रासदी के पीडि़त परिवारों से की मुलाकात

CM1CM2CM3अजमेर। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को ब्यावर में उत्तराखंड त्रासदी के पीडि़त परिवारों से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दी। मुख्यमंत्री काफी देर तक पीडि़तों के साथ रहे तथा लापता लोगों के परिजनों को ढांढस बंधाया कि सरकार उनके साथ है । उन्होंने कहा कि सरकार आपकी हर संभव मदद करेगी । एक लापता व्यक्ति के पिता को उन्होंने 30 जुलाई को जयपुर बुलाया है ।
मुख्यमंत्री श्री गहलोत देर सायं ब्यावर के शाहपुरा मौहल्ला स्थित नेमीचंद सेन के घर गये। उनके परिजनों ने मुख्यमंत्री को बताया कि नेमीचंद सेन, मिश्रीलाल सेन, मधु सेन एवं पुष्पा सेन से अंतिम बार 18 जून को बात हुई । इसके बाद से ही चारों लोगों का कोई पता नहीं है । मुख्यमंत्री नेमीचंद सेन को व्यक्तिगत रूप से भी जानते थे ।
इसके बाद श्री गहलोत पड़ौस में ही एक और लापता व्यक्ति 39 वर्षीय विक्रम हेडा के घर गये । उन्होंने परिवार के मुखिया विजयकरण हेडा से मुलाकात की । परिजनों ने बताया कि विक्रम अपनी पत्नी कुसुम व बच्चों राज तथा वेदांश के साथ उत्तराखंड गया था । आपदा के बावजूद सभी लोग बच गये । सेना का हेलीकॉप्टर जब उन्हें लेने आया तो कुसुम, राज व वेदांश तो चढ़ गये लेकिन विक्रम नीचे ही रह गया । उसके बाद से विक्रम का कोई पता नहीं है । परिजनों की वेदना सुन मुख्यमंत्री भी द्रवित हो गये । उन्होंने दोनों बच्चों से भी काफी देर तक बात की ।
विजयकरण हेडा ने मुख्यमंत्री को गूगल मैप के चित्र दिखाकर बताया कि उत्तराखंड में केदारनाथ के आसपास कई गांव अब भी ऐसे हैं जहां तक पहुंचने का रास्ता नहीं बचा । श्री गहलोत ने उन्हें कहा कि आप 30 जुलाई को जयपुर आ जाइये, सरकार आपकी पूरी मदद करेगी । इस अवसर पर उनके साथ मुख्य सचेतक डॉ. रघु शर्मा, शिक्षा राज्य मंत्री श्रीमती नसीम अख्तर इंसाफ, विधायक श्री महेन्द्र सिंह गुर्जर, संभागीय आयुक्त श्री आर.के.मीणा, पुलिस महानिरीक्षक श्री अनिल पालीवाल, जिला कलक्टर श्री वैभव गालरिया आदि साथ थे ।

error: Content is protected !!