गहलोत ने करोड़ों रूपयों के कार्या की शुरूआत की

PRO27-7-13p5 jalkaharibhai samarkcm 6अजमेर। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने शनिवार को अजमेर में करोड़ों रूपये के विकास कार्या की शुरूआत की। जो अजमेर के विकास के लिए महत्वपूर्ण साबित होंगे। मुख्यमंत्री ने प्रात: सर्किट हाउस में जनसुनवाई के बाद पुराने प्राईवेट बस स्टैण्ड के पास जवाहर लाल नेहरू शहरी नवीनीकरण मिशन के तहत आनासागर एस्केप चैनल सुदृढीकरण एवं मरम्मत कार्या की शुरूआत की। सुभाष नगर से ज्योति नगर तक एस्केप चैनल के सुदृढीकरण एवं मरम्मत पर 2 करोड़ 69 लाख 41 हजार, ज्योति नगर से पाल बीछला तक एस्केप चैनल के कामों पर 2 करोड़ 30 लाख 67 हजार, पाल बीछला से नौ नम्बर पैट्रोल पम्प तक एस्केप चैनल के काम पर 3 करोड़ 43 लाख 59 हजार रूपये तथा महावीर सर्किल से एस्केप चैनल तक नाला कवरिंग के काम पर 2 करोड़ 87 लाख 69 हजार रूपये खर्च होंगे। इन विकास कार्या की कुल लम्बाई 2.50 किलोमीटर तथा कुल लागत 11 करोड़ 32 लाख रूपये हैं।
मुख्यमंत्री ने नगर सुधार न्यास द्वारा बनवाए गए वीरांगना झलकारी बाई के स्मारक का भी लोकापर्ण किया। यह स्मारक 1.5 हैक्टेयर में फैला है, इसके निर्माण पर एक करोड़ 72 लाख रूपये की लागत आई है। इसके बाद मुख्यमंत्री श्री गहलोत देवनारायण योजना के तहत घूघरा में बने राजकीय देवनारायण आदर्श कन्या छात्रावास का लोकापर्ण किया। इस छात्रावास में 50 बालिकाओं के रहने की व्यवस्था है। यह छात्रावास 5 बीघा भूमि पर बना है। इसके निर्माण में 96 लाख रूपये की लागत आई है।
इस दौरान मुख्यमंत्री के साथ मुख्य सचेतक डॉ.रघु शर्मा, राज्य सभा सांसद डॉ. प्रभा ठाकुर, शिक्षा राज्य मंत्री श्रीमती नसीम अख्तर इंसाफ, संसदीय सचिव श्री ब्रह्मदेव कुमावत, खाद बीज निगम के अध्यक्ष श्री धर्मेन्द्र राठौड़, विधायक महेन्द्र सिंह गुर्जर, महापौर श्री कमल बाकोलिया, श्री महेन्द्र सिंह रलावता, पूर्व विधायक डॉ. श्रीगोपाल बाहेती, डॉ. राजकुमार जयपाल, ललित भाटी आदि उपस्थित थे। देवनारायण छात्रावास पहुंचने पर मुख्यमंत्री का गुर्जर समाज की ओर से श्री सौरभ बजाड़, श्री हरिसिंह गुर्जर, सरपंच लखपत राम गुर्जर, हरचन्द हांकला आदि ने स्वागत किया। यहां श्री बजाड़ के साथ छात्रावास की बालिकाओं ने मुख्यमंत्री से स्कूल तक आने जाने के लिए वाहन की व्यवस्था करने का अनुरोध किया। मुख्यमंत्री ने मौके पर ही जिला कलक्टर को निर्देश दिये कि बालिकाओं के आवागमन के लिए व्यवस्था करने के निर्देश दिये।

शिक्षा राज्य मंत्री के घर गये मुख्यमंत्री
PRO27.7.13p6अजमेर। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत शनिवार को शिक्षा राज्य मंत्री श्रीमती नसीम अख्तर इंसाफ के निवास पर गये। वहां मुख्यमंत्री ने जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आये जनप्रतिनिधियों तथा सरपंचों से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने श्रीमती नसीम अख्तर के पति श्री इंसाफ अली व अन्य परिजनों से भी बात की।
मुख्यमंत्री श्री गहलोत का पुष्कर से आये साधु सयांसियों तथा पण्डितों ने वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ अभिनंदन किया और पुष्पहार व दुपट्टा पहनाया। दरगाह की अंजुमन कमेटी के महासचिव सयैद वाहिद अंगारा ने भी मुख्यमंत्री का इस्तकबाल किया।

दीनबन्धु चौधरी से की मुलाकात
अजमेर। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने शनिवार को अपने अजमेर दौर में दैनिक नवज्योति के प्रधान सम्पादक श्री दीनबन्धु चौधरी के निवास स्थान पर भी गए। श्री गहलोत करीब एक घंटे तक श्री चौधरी के निवास पर रहे तथा शहर के प्रबुद्घजनों से चर्चा की । इसके बाद उन्होंने आनासागर चौपाटी पर झील संरक्षण योजना के तहत निर्मित जेटी एवं झील में लगाए गए जेट फव्वारे का भी लोकार्पण किया।

error: Content is protected !!