केकड़ी में 10 एमएम बरसात, उमस से राहत

03-08-13TAMPO PALTA-पीयूष राठी- केकड़ी। शहर में शुक्रवार देर रात्री व शनिवार सांय को कुल मिलाकर 10 एमएम बरसात दर्ज की गई। शुक्रवार रात्री में देर रात शुरू हुई बरसात पूरी रात रूक-रूक चलती रही जो 5 एमएम दर्ज की गई वहीं शनिवार सांय तेज हवाओं के साथ बरसात शुरू हुई जो लगभग आधे घण्टे तक कभी तेज तो कभी धीमे चलती रही। बारसात शुरू होते ही शहर के युवा भी उसका तुत्फ उठाने के लिये बाईकों निकल पड़े और बच्चे टोलियां बनाकर शहर की गलियों में बरसाती पानी में अठखेलियां करते नजर आये। मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार रात्री में 5 एमएम व शनिवार सांय 5 एमएम बरसात दर्ज की गई हैं।
बरसात ने जहां आमजन को उमस से निजात दिलाई वहीं कई लोगों के लिये आफत भी बन गई। शहर के अधिकांश इलाकों में पानी की निकासी की सही व्यवस्था ना होने से सडकों पर काफी पानी जमा हो गया जिससे आमजन को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ा। शहर के जयपुर रोड़ पर स्थित जैन महाविद्यालय के सामने,मण्डी गेट के पास,तेलियान मौहल्ला,अजमेर रोड़ स्थित शिवनगर सहित शहर अनेक इलाकों में सड़कों पर पानी जमा होने से वाहनों तक का निकलना दुभर हो गया।
टेंपो पलटा – शनिवार सांय हो रही बरसात में अजमेर रोड़ पर स्थित आटीआई कॉलेज के सामने एक टेंपो अनियंत्रित होकर पलट गया। इस हादसे में किसी के चोटिल होने की जानकारी नहीं मिली हैं। टेंपों में भी किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ हैं। टेंपो केकड़ी से अजमेर की ओर जा रहा था।
महाविद्यालय में पोधरोपण
PODHAROPANशहर के अजमेर रोड़ पर स्थित राजकीय स्नाकोत्तर महाविद्यालय में छात्रनेताओं द्वारा पोधरोपण कर उनकी देखबाल करने का संकल्प लिया गया। शनिवार को आयोजित पोधरोपण कार्यक्रम के तहत विभिन्न प्रकार के कई पोधे लगाये गये तथा हर एक पोधे की देखबाल करने का संकल्प प्रत्येक छात्रनेता द्वारा लिया गया। इसके साथ ही सभी छात्रनेताओं ने बढ़ते प्रदूषण व घटते जंगलों की स्थिति को देखते हुए सभी से ज्यादा से ज्यादा पोधे लगाने का आव्हान किया। इस अवसर पर महाविद्यालय की प्राचार्य रेणु शर्मा,महाविद्यालय छात्रसंघ अध्यक्ष रामराज चौधरी,छात्रनेता सुरेन्द्र भीचर,चैतन डसाणिया,जयपाल चौधरी,महेश चौधरी,मुकेश जाट,जॉनी बन्ना,कान्हाराम जाट,रामलाल जाट सहित अनेकों छात्र उपस्थित थे।

error: Content is protected !!