मदस विवि के कुलपति का पुतला जलाया

DSC05242DSC05236अजमेर। महर्षि दयानन्द सरस्वती विष्वविद्यलाय के कुलपति द्वारा बार बार रिव्यू डी.पी.सी/डी.पी.सी. के सम्बंध में की जा रही वादाखिलाफी के खिलाफ दिनांक 24.07013 से जारी क्रमिक धरना आज दिनांक 05.08.13 रविवार को तेहरवे दिन भी जारी रहा । धरने पर आज श्री लाल चन्द खींची व श्री घासी राम मीणा को श्री परमानन्द व श्री भूपसिंह मीणा द्वारा माला पहनाकर धरने पर बैठाया गया।
सुबह से ही आक्रोसित कर्मचारियों द्वारा विष्वविद्यालय प्रषासन के विरूध नारेबाजी की गई तथा कुलपति प्रो. रूपसिंह बारेठ के पुतले की यात्रा निकाली, तथा विष्वविद्यालय के मुख्य द्वारा पर कुलपति का पुतला फूंक कर अपना विरोध प्रदर्षित किया, सभा को सम्बोधित करते हुये अध्यक्ष श्री भूप सिंह ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा विष्वविद्यालय के पदो को समाप्त करने की तैयारी कर ली गई, अगली राज्य सरकार की वित्त बैठक मे विष्वविद्यालय के विभन्न सवर्गो के पद समाप्त किये जा सकते है, इस कारण कर्मचारियों मे आक्रोष व्याप्त हैै, साथ ही उन्होने कर्मचारियों को चेताया यदि अभी एक जुट होकर सघंर्ष नही किया गया तो वो दिन दूर नही जब कर्मचारियों के पास पचताने के अलावा कोई चारा नही होगा, उन्होने जानकारी दी कि पूर्व मे भी राज्य सरकार ने विष्वविद्यालय के विभिन्न सवर्गो के पद समय समय पर समाप्त कर दिये है जिसका नतीजा यह हुआ कि कर्मचारियों की पदोन्नति नही हो सकी, अतः उचित होगा सभी कर्मचारी लम्बे सघंर्ष के लिए तैयार रहे, जिससे अपने हितो की रक्षा की हो सके ।
सभा को सम्बोधित करते हुये श्री परमानन्द ने कहा कि विष्वविद्यालय प्रषासन द्वारा कर्मचारियों की रिव्यू डी.पी.सी. पर तो ध्यान नही दिया जा रहा है वरन कर्मचारियों मे फूट डालने का प्रयास किया जा रहा है, जिसकी सभी कठोर शब्दो मे निन्दा करते है, ओर जिसको सफल नही होने दिया जावेगा, यदि प्रषासन अपनी हरकतो से बाज नही आया तो विष्वविद्यालय प्रषासन की ईट से ईट बजा दी जायेगी ।
महासंघ के अध्यक्ष श्री भूपसिंह मीणा ने जानकारी दी कि क्रमिक धरने पर दिनांक 06.08.13 को श्री के.एल. मीणा एवं श्री संतोष कुमार बैठेगें ।

error: Content is protected !!