भरत सिंह ने किया देवली-केकडी व केकडी-जयपुर सडक का दौरा

bharat singhअजमेर। सार्वजनिक निर्माण मंत्री भरत सिंह ने देवली से केकड़ी एंव केकड़ी से मालपुरा होते हुए जयपुर तक की सड़क का दौरा किया। उन्होंने स्वप्रेरणा से वर्षा ऋतु में सड़क का भौतिक सत्यापन किया तथा कार्य की प्रगति की मौके पर जानकारी ली। देवली केकड़ी सड़क के परियोजना निदेषक ने बताया कि गुलगाँव से आगे सड़क पर आ रहे घुमाव को पुलिया को चौड़ा कर सुधारा जायेगा एवम् ऐसे उपाय किये जायेंगे कि भविष्य में दुर्घटना नहीं हो। मंत्री महोदय ने इसके अनुरूप कार्य करने के निर्देष दिए। वर्षा ऋतु में कार्य प्र्रगति बाधित होने के कारण देवली से केकड़ी सड़क का कार्य नवम्बर 2013 तक पूर्ण करने के निर्देष दिए।
मालपुरा से भोजपुरा के बीच जहाँ-2 सड़क खराब हुई है उसे वर्षा ऋतु में यातायात के सुचारू संचालन हेतु मरम्मत करने एवम् वर्षा ऋतु के बाद पुनः निर्माण हेतु सड़क निर्माण कम्पनी को निर्देष दिए। उल्लेखनीय है कि जयपुर से मालपुरा केकड़ी होते हुए माण्डल सड़क पीपीपी योजना के अन्तर्गत निर्माणधीन है इसके अन्तर्गत सड़क निर्माण पर व्यय कम्पनी को स्वयं के फण्ड से ही निर्माण करना है, और किया है तथा जहाँ-जहाँ पर सड़क खराब हुई है उसकी मरम्मत एवम् पुनःनिर्माण की लागत भी इसी कम्पनी को वहन करनी है। इस सड़क पर टोल सड़क निर्माण पूर्ण होने एवम् इसकी सम्पूर्ण जाँच/परीक्षण उपरान्त सक्षम स्तर से स्वीकृति के पश्चात् ही लगाया जायेगा।
फागी से चौसला से मालपुरा के बीच सड़क कार्य को प्राथमिकता से पूर्ण करते हुए शेष सड़क निर्माण गुणवत्ता एंव निर्धारित समय सीमा में पूर्ण करने के निर्देष सड़क निर्माण कम्पनी के प्रतिनिधि श्री बी. डी. सिंह एंव श्री जीपी शर्मा जी को दिए। दौरे में विभागीय अधिकारी श्री अनूप गहराना एवम् श्री डी.के. गुप्ता भी साथ थे।

error: Content is protected !!