अजमेर उत्तर में 100 हेण्डपम्प लगाने की हरी झण्डी

devnani1अजमेर। अजमेर उत्तर विधान सभा क्षेत्र में 100 नये हेण्डपम्प लगाये जाने की राज्य सरकार ने मंजूरी जारी की है। क्षेत्रीय विधायक प्रो. वासुदेव देवनानी ने बताया कि उन्होंने इस सम्बंध में जल संसाधन मंत्री डॉ. जितेन्द्रसिंह व विभाग के प्रमुख शासन सचिव से मुलाकात कर क्षेत्र की पेयजल व्यवस्थाओं के लिए आवश्यक हेण्डपम्प लगाये जाने की स्वीकृति जारी करने का आग्रह किये जाने पर सरकार ने 50-50 हेण्डपम्प की दो स्वीकृतियां जारी की है जिसके क्रम में हेण्डपम्प लगाये जाने का काम शीघ्र ही प्रारम्भ हो जाएगा।
देवनानी ने बताया कि वर्तमान में उनके क्षेत्र में कई नई बसी आवासीय कॉलोनियों तथा गांवों में पाईप लाईन नहीं होने से वहंा पर पेयजल आपूर्ति की कोई व्यवस्था नहीं है। ऐसे क्षेत्रों में हेण्डपम्प लगाये जाने से क्षेत्रवासियों को राहत मिल सकेगी।
देवनानी ने जलदाय विभाग को उनके विधान सभा क्षेत्र के वार्ड 54 में श्रीराम विहार, बलदेव नगर, पंचशील ए, बी, सी ब्लाक, गणेश गुवाड़ी में हेण्डपम्प लगाने की अभिशंषा भेजी है।
इसी प्रकार वार्ड 53 में साकेत नगर, श्मशान के पास आतेड़, बलदेवनगर के पिछे कच्ची बस्ती, गांधी नगर, राजीव कॉलोनी तथा वार्ड 55 में ईदगाह कॉलोनी में 3 स्थानों पर, गांव रातीडांग, अरावली विहार, किसान कॉलोनी, गणपति नगर, अलखनन्दा कॉलोनी, लूणिया कॉलोनी में हेण्डपम्प की अभिशंषा भेजी है।
साथ ही वार्ड 51 में सर्वेश्वर नगर, देशवाली मौहल्ला, श्मशानरोड़ में तथा वार्ड 48 में इन्द्रा कॉलोनी एवं वार्ड 47 में मदार टेकरी, पलटन बजार, माली मौहल्ला, शिव कालोनी, में हेण्डपम्प लगाने की अभिशंषा की गयी है।
वार्ड 26 में कैलाशपुरी कच्ची बस्ती, रेम्बुल रोड़, क्रिश्चयनगंज शिव मंदिर तथा वार्ड 25 में अशोक विहार, राधेगोविंद कॉलोनी, एवं वार्ड 29 में न्यू कवण्डसपुरा, नया बाजार, पुरानी मण्डी सामुदायिक भवन के पास तथा वार्ड 50 में हर्ष विहार, घूघरा घाटी में हेण्डपम्प की अभिशंषा की गयी है।
वर्ड 1 में वाल्मिकी बस्ती, कोटड़ा तिराहे, महाराणा प्रताप नगर, सूर्यनगरी में तथा वार्ड 2 में दयानन्द कॉलोनी, नृसिंहपुरा में एवं वार्ड वार्ड 3 में प्रेमनगर, शिवनगर, टीचर्स कॉलोनी में तथा वार्ड 24 में बड़ी नागफणी संजय नगर में हेण्डपम्प की अभिशंषा भेजी है।
इसी प्रकार ग्राम माकड़वाली व लोहागल में 2-2 स्थानों पर तथा गांव अजयसर में 3 स्थानों पर, खरेखड़ी में 3 स्थानों पर, गांव हाथीखेड़ा में 3 स्थानों पर, गांव बोराज में 2 तथा गांवा काजीपुरा में 2 स्थानों पर हेण्डपम्प की अभिशंषा भेजी है।
इसी प्रकार फायसागर रोड़ पर नयी बसी आवासीय कॉलोनी राज कॉलोनी, जगदम्बा कॉलोनी, नवंकार नगर, स्वास्तिक नगर, एम.एस.रावत कॉलोनी, मेरी माता कॉलोनी, डिफेंस कॉलोनी, आदित्य नगर, बजरंग कॉलोनी, गोटा कॉलोनी, अम्बिका विहार, कीर्तिनगर, करणी नगर, गणपति कॉलोनी में हेण्डपम्प लगाये जाने की अभिशंषा विधायक देवनानी ने प्रेषित की है।

error: Content is protected !!