बस की चपेट में आये दो विद्युत पोल, बड़ा हादसा टला

k1केकड़ी। शहर में गुरूवार देर रात एक बस ने दो विद्युत पोलों के टक्कर मार दी जिससे विद्युत पोल पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त हो गये व विद्युत सप्लाई के तार सड़क व मकानों की छत पर आ गिरे। घटना शहर के ब्यावर रोड़ पर स्थित चारभुजा कॉलोनी की हैं जहां गुरूवार रात ग्रामीण बस सेवा की एक बस ने वहां लगे दो विद्युत पोलों को अपनी चपैट में ले लिया। इस टक्कर के बाद से ही पूरे क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति बाधित हो गई जो शुक्रवार दोपहर तक भी सुचारू नहीं हो पाई। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि गुरूवार रात लगभग साढ़े 10 बजे एक बस कॉलोनी में आ घुसी जिससे वहां लटक रहे विद्युत वायरों में वह फंस गई जिसके बाद क्षेत्र वासियों ने बस को रोकने का भी प्रयास किया मगर चालक ने किसी की नहीं मानी और आगे बढ़ता गया। विद्युत तार बस के साथ ही आगे खिंचते चले गये जिससे विद्युत पोल बस की चपैट में आ गये और क्षतिग्रस्त होकर नीचे गिर गये। राहत की बात यह रही कि पूरी घटना में किसी भी प्रकार की जनहानि नहीं हुई हालांकि क्षेत्रवासियों ने बताया कि उनके कुछ विद्युत उपकरण जल गये हैं व कुछ घरों के विद्युत मीटर भी जल गये हैं। शुक्रवार सुबह विद्युत निगम के कर्मचारियों ने पोल व विद्युत आपूर्ति दुरस्त करना शुरू कर दिया जो दोपहर बाद पूरा हुआ जिसके बाद ही विद्युत आपूर्ति सुचारू हो पाई। गौरतलब हैं कि यह हादसा रात के समय हुआ जिसके चलते किसी भी प्रकार जनहानि नहीं हुई अन्यथा एक बड़ा हादसा यहां हो सकता था। वहीं इस घटना के बाद बस ड्राईवर मौके से भाग छूटा।

दहेज लोभियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश
दहेज के खातिर दूसरा विवाह कर विवाहिता को घर से निकालने के एक मामले में अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम ने दहेज लाभी पति सहित 6 जनों के खिलाफ पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के आदेश पारित किये है। गणेशपुरा निवासी संतोष पुत्री हीरालाल मीणा ने न्यायालय में एडवोकेट आसीफ हुसैन के जरिए परिवाद पेश कर बताया कि उसका विवाह हिन्दू रीति रिवाज से नाबालिक अवस्था में 20 वर्ष पूर्व हुआ व 9 वर्ष पश्चात वह अपने ससुराल आने जाने लगी। उसके पति का शुरू के 3 वर्षों तक व्यवहार प्रेमपूर्वक रहा। धीरे-धीरे ग्राम गंगा निवासी पति गोपीलाल गीणा, ससुर सीताराम मीणा, सास बदाम, जेठानी एजन, जेठ हरफूल मीणा दहेज की मांग करने लगे। इस अवधि के दौरान उसके मनीषा, दयाराम, विकास संतान पैदा हुई। पति द्वारा उसकी सहमती के बिना झालरा (बावड़ी) तहसील शाहपुरा निवासी शिमला नामक युवती से दूसरा विवाह कर लिया। जिसके चलते उसके व पति के बीच मनमुटाव हो गया और मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया किन्तु समाज की समझाईश से 20 सितम्बर 2012 को राजीनामा हो गया। जिसमें तय हुआ कि मुल्जिमानों द्वारा दहेज की मांग नहीं की जायेगी तथा पति के हिस्से की सम्पूर्ण जमीन पर उसका व उसकी संतानों का हक होगा व 50 हजार रूपये की परिवादिया के नाम एफडी करवाई जायेगी। किन्तु इस समझोता के बावजूद भी किसी बात को पूरा नहीं किया गया और दहेज की मांग होती रही व मारपीट करते रहे। परिवादिया ने बताया कि वह 23 सितम्बर को करीबन रात्रि 9 बजे आई तो इन मुल्जिमान ने उसे एक लाख रूपये दहेज में लाने की मांग की। उसके द्वारा मना करने पर लातों घूसों से मासरपीट की। इसकी सूचना परिवादिया व उसकी बहन को दीे तो उसके पिता ने मुल्जिमानों को समझाया मगर 24 सितम्बर को सभी मुल्जिमाने परिवादिया को लेकर गणेशपुरा उसके पिता के यहां मारूती वेन में लाए और एक लाख रूपयों की दहेज के रूप में मांग की तथा मना करने पर उसके साथ मारपीट की,जिससे उसके बाएं हाथ की कोहनी व पीठ, बांयी आंख पर चोट आई। यह घटना गणेशपुरा के ग्रामीणों ने देखी। प्रकरण की सुनवाई करते हुए न्यायाधीश ने दहेज की खातिर दूसरा विवाह कर विवाहिता को घर से निकालने के आरोपी दहेज लोभी पति सहित 6 जनों पर केकड़ी पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए है।
भाजपा के चुनाव निधी अभियान की शुरूआत
k2भारतीय जनता पार्टी द्वारा आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए शहर में चुनाव निधी अभियान की शुरूआत शुक्रवार को की गई। भाजपा चुनाव निधी अभियान के केकड़ी विधानसभा क्षेत्र प्रभारी व मसूदा के पूर्व विधायक किशन गोपाल कोगटा ने बताया कि प्रदेश कार्यालय के निर्देशानुसार इस अभियान की शुरूआत केकड़ी विधानसभा क्षेत्र में की गई हैं जिसके तहत आगामी विधानसभा चुनावों के लिये निधी एकत्रित की जायेगी। अभियान की शुरूआत कर कार्यकर्ताओं का दल शुक्रवार को शहर में निधी एकत्रित करने निकला। अभियान की शुरूआत एसबीबीजे बैंक के पूर्व एजीएम श्यामलाल बोयत की रसीद काटकर की गई।
-पीयूष राठी

error: Content is protected !!