मसूदा में 3 से 5 नवम्बर तक निषेधाज्ञा प्रभावी रहेगी

beawar samacharब्यावर। दीपावली, गोवर्धन पूज, भैयादूज का पर्व के मौके पर शान्ति व्यवस्था बनाये रखने की दृष्टि से उपजिला मजिस्ट्रेट अनुपमा टेलर द्वारा मसूदा उपखण्ड क्षेत्रा में आगामी 3 नवम्बर की सायं 5 बजे से 5 नवम्बर की रात्रि 12 बजे तक कानून एवं शान्ति व्यवस्था बनाये रखने हेतु भारतीय दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा आदेश ज़ारी किया है।
उप जिला मजिस्ट्रेट मसूदा अनुपमा टेलर ने जनहित में एक पक्षीय उक्त ज़ारी निषेधाज्ञा आदेश में बताया कि उक्त निर्दिेष्ट अवधि में कोईभी व्यक्ति किसीभी प्रकार का धारदार हथियार, तलवार,गुप्ती, भाला, बन्दूक का प्रयोग नहीं करेगा एवं न ही अपने साथ रखेगा तथा न ही सार्वजनिक स्थलो ंपर इसका प्रदर्शन करेगा। उक्त तिथियों को कोईभी व्यक्ति घातक विस्फोटक जैसे रॉकेट, चिड़िया,हवाई जहाज एवं सूतली बम आदि का प्रयोग अन्य व्यक्तियों एवं वाहनांे पर फैंकने हेतु नहीं करेंगे एवं न ही मकानों आदि पर उक्त पटाखे फैंकेंगे। इस अवधि में बिना अनुमति ध्वनि प्रसारण यंत्रोां के प्रयोग पर भी निषेध रहेगा। आदेश की अवहेलना दण्ड संहिता की धारा 188 के तहत दण्डनीय अपराध रहेगा। यह आदेश मसूदा उपखण्ड के ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रा विजयनगर के लिए प्रभावी होगा। क्षेत्रा में तैनात पुलिस एवं प्रशासिनक अधिकारियों यह आदेश लागू नहीं होगा।

बीएलओ हेतु ईवीएम संबंधी प्रशिक्षण आयोजन 28 एवं 29 अक्टूबर को
ब्यावर। निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी एवं एसडीएम ब्यावर भगवती प्रसाद द्वारा विधानसभा चुनाव को सुचारू रूपसे सम्पन्न कराने की दृष्टि से ब्यावर विधानसभा क्षेत्रा में तैनात बीएलओ को ई0वी0एम0 प्रशिक्षण प्रदान करने हेतु उपखण्ड कार्यालय परिसर स्थित सभागार में 28 एवं 29 अक्टूबर को बीएलओ बैठक आहूत की गई है। जिसमें बीएलओ अनिवार्य रूपसे उपस्थित होंगे।
एसडीएम ने बताया कि 28 अक्टूबर को मतदाता सूची के भाग संख्या एक से 50 हेतु नियुक्त बीएलओ को प्रातः 11 बजे तथा भाग संख्या 51 से 100 तक नियुक्त बीएलओ को दोपहर 2 बजे ईवीएम प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा।
इसी तरह 29 अक्टूबर को ब्यावर विधानसभा मतदाता सूची के भाग संख्या 101 से 160 के बीएलओ हेतु प्रातः 11 बजे एवं भाग संख्या 161 से 248 के बीएलओ हेतु दोपहर 2 बजे बैठक ईवीएम प्रशिक्षण प्रदान करने केलि उपखण्ड कार्यालय परिसर स्थित सभागार में आवश्यक बैठक रखी गई है।

error: Content is protected !!