क्षतिग्रस्त सड़क ने ली किशोर की जान

अस्पताल पहुंचने से पहले ही टूट गई सांसें
3मदनगंज-किशनगढ। निकटवर्ती गांव बुबानी में खेलते समय तालाब में डूबने से एक 12 साल के बालक की मौत हो गई। गेगल थाना पुलिस की मौजूदगी में बच्चे के शव का पोस्र्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सौंप दिया गया। जानकारी के अनुसार गांव बुबानी निवासी ललित पुत्र हरदेव नायक उम्र 12 साल गुरूवार को गांव में ही स्थित तालाब के किनारे खेल रहा था तभी अचानक पैर फिसलने से ललित तालाब में जा गिरा। क्षेत्रवासियों की नजर पडऩे पर उन्होने तालाब में उतरकर ललित को बाहर निकाला और उसके किशनगढ़ के राजकीय यज्ञनारायण अस्पताल ले गए। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने पर गेगल थाना पुलिस ने शव का पोस्र्टमार्टम करवा कर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया।
सड़क होती सही तो बच जाती जिदंगी – चिकित्सालय परिसर में एकत्रित ग्रामवासियों का कहना था कि गांव से किशनगढ़ की सड़क पर बडे बडे गड्डे होने के कारण उन्हें पहुंचने में देरी हो गई। टूटी हुई सड़क पर गाडी को तेज चलाना दूभर था। अगर सड़क सही होती तो ललित को समय पर सही उपचार मिल जाता और उसे बचाया जा सकता था।
पूर्व में सड़क निर्माण हेतु सौंपा था ज्ञापन -खोड़ा गणेश से किशनगढ़ तक की सड़क की खस्ता हालत व बड़े बडे गड्डो के कारण आए दिन इस मार्ग पर दुर्घटनाएं होती रहती है। कई बार सामाजिक संगठनों ने प्रशासन को ज्ञापन दिया मगर प्रशासन की कानो में जूं तक नहीं रेंगती। पूर्व में भी अखिल भारत हिन्दु महासभा के कार्यकर्ताओं द्वारा ज्ञापन सौंप कर प्रशासन को समस्या से अवगत कराया गया था मगर प्रशासन ने आश्वासन के सिवा कुछ नहीं दिया। ग्रामवासी सड़क मार्ग में लगने वाली देरी के कारण हुई मासुम की मौत का जिम्मेदार प्रशासन को मान रहे है।
नेताओं की अनदेखी पर जताई पीड़ा -उपस्थित ग्रामवासियों ने ललित की मौत का कारण क्षतिग्रस्त सड़क को बताते हुए नेताओं की अनदेखी को भी जिम्मेदार माना। ग्रामवासियों को कहना था कि चुनाव के समय नेता वोट मांगने आ जाते है और बडे बडे वादे कर देते है मगर चुनाव के बाद उनकी सुध लेने वाला कोई नहीं रहता । अगर प्रशासन सड़क का निर्माण कार्य सही करवा देते तो जान बच जाती।

 इंदिरा गांधी व पटेल को किया याद
6मदनगंज-किशनगढ। पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि बलिदान दिवस के रूप में गुरूवार को कांग्रेस कार्यालय में मनाई गई। इस अवसर पर लोहपुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती भी मनाई गई। इस अवसर पर श्रीमती इंद्रा गांधी व वल्लभ भाई पटेल के जीवन पर प्रकाश डाला गया एवं उनके आदर्शो पर चलने का आह्वान किया। इस मौके पर जिलाध्यक्ष व विधायक नाथूराम सिनोदिया, किशनगढ़ प्रभारी प्रद्युम्न सिंह, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष मोहम्मद शक्की भाई,गोपाल सोनी, रामदेव गुर्जर, राकेश शर्मा, रामस्वरूप भडाना, विरेन्द्र भंडारी, पार्षद राधेश्याम वैष्णव, मदन मेघवाल, सीताराम, नरेश बाकलीवाल, सदर शफी मोहम्मद, शंकर लाल साहू, राजू शर्मा, सुदेश शर्मा, महेन्द्र सामरिया, श्याम सिंह, नसीब अहमद, मदनलाल , गणेश आचार्य आदि सहित ब्लॉक कांग्रेस कमेटी व कांग्रेस के वरिष्ठ कांग्रेसजन मौजूद थे।
शांति सद्भावना रथयात्रा को दिखाई हरी झंडी
5मदनगंज-किशनगढ। राजीव गांधी स्मृति भवन कांग्रेस कार्यालय में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी व सभी अग्रिम संगठनों की बैठक गुरूवार को आयोजित की गई जिसमें शांति सद्भावना संदेश यात्रा को लेकर चर्चा की गई। इस अवसर पर कांग्रेस कार्यालय में रथ को हरी झंडी दिखाकर यात्रा का शुभारंभ किया गया। ब्लॉक अध्यक्ष शक्की मोहम्मद ने बताया कि किशनगढ़ के वार्ड 17 से 32 में नुक्कड़ सभाओं के माध्यम से शांति सद्भावना, भाईचारे का संदेश आम जनता को यात्रा द्वारा दिया जाएगा। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष नाथूराम सिनोदिया, प्रभारी प्रद्युम्र सिंह, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष मोहम्मद शक्की भाई,गोपाल सोनी, रामदेव गुर्जर, राकेश शर्मा, रामस्वरूप भडाना, विरेन्द्र भंडारी, पार्षद राधेश्याम वैष्णव, मदन मेघवाल, सीताराम, नरेश बाकलीवाल, सदर शफी मोहम्मद, शंकर लाल साहू, राजू शर्मा, सुदेश शर्मा, महेन्द्र सामरिया, श्याम सिंह, नसीब अहमद, मदनलाल , गणेश आचार्य आदि सहित ब्लॉक कांग्रेस कमेटी व कांग्रेस के वरिष्ठ कांग्रेसजन मौजूद थे।
टेंपो रेली से जगाई मतदान की अलख
1मदनगंज-किशनगढ। किशनगढ़ प्रशासन व परिवहन विभाग के सानिध्य में गुरूवार को किशनगढ़ टेंपो संचालक एकता यूनियन व ऑटो यूनियन द्वारा मतदाता जागरूक रैली हाउसिंग बोर्ड से जयपुर रोड चिडिया बावडी तक निकाली गई। रैली को किशनगढ़ उपखंड अधिकारी प्रभातीलाल जाट ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर परिवहन विभाग के अधिकारी आरएस जौहर भी मौजूद थे। रैली में सभी टेंपो व ऑटो पर स्लोगन व पोस्टर लगाए गए, रास्ते में मतदाता जागरूकता के लिए प्रशासन व परिवहन विभाग अधिक से अधिक है मतदान करना आदि नारे लगाते हुए टेंपो चल रहे थेे। रैली का समापन चिडिय़ा बवडी पर हुआ। इस अवसर पर यूनियन के पदाधिकारी अब्दुल हमीद, रामस्वस्प भडाना, सत्यनारायण खारोल, उमरद्दीन, मंगल यादव, गेसू खान, महेन्द्र सामरिया, हकीम भाई, अशोक प्रजापत, अब्दुल वहीद, राकेश मारोठिया आदि मौजूद थे।
-राजकुमार शर्मा

error: Content is protected !!