टाटा-महिंद्रा की एसयूवी कार बाजार में धूम मचाने को तैयार

त्योहारों के इस मौसम में टाटा मोटर्स और महिंद्रा एंड महिंद्रा अपनी नई एसयूवी के साथ कार बाजार में धूम मचाने को तैयार है। जहां टाटा कंपनी आज अपनी नई एसयूवी ‘स्टॉर्म’ को बाजार में लॉन्च करेगी। वहीं महिंद्रा को अपनी स्टाइलिश एसयूवी रेक्सटॉन से बड़ी उम्मीदें हैं। महिंद्रा भी इसे आज ही लांच कर रही है। टाटा की स्टॉर्म लैंड रॉवर्स से काफी प्रभावित दिखाई देती है। नई स्टॉर्म का इंटीरियर बेहद स्टाइलिश है। इसके डैशबॉर्ड में लकड़ी का बेहतरीन प्रयोग किया गया है। इसके अलावा दरवाजों में भी इसका इस्तेमाल किया गया है। इसकी वजह से यह कार दूसरी कारों से बेहद अलग दिखाई देती है।

सफारी स्टॉर्म में 2.2 एल डेकोर इंजन का इस्तेमाल किया गया है। इससे पहले इस गाड़ी में 3.0 एल डीजल इंजन का इस्तेमाल किया गया था लेकिन बेहतर रिजल्ट न मिलने की वजह से इसको बदल दिया गया। कंपनी के मुताबिक पांच गियर वाली इस बेहतरीन एसयूवी में डिस्क ब्रेक के साथ कम दायरे में मुड़ने की बेहतरीन क्षमता भी है।

टाटा सफारी और स्टॉर्म में एक बड़ा फर्क यह भी है कि इस बार इसमें स्पेयर व्हील को गाड़ी के पीछे पांचवें दरवाजे पर नहीं दिया गया है। इस बार इसकी जगह गाड़ी के नीचे बनाई गई है। इसकी बदौलत इसका लुक और भी शानदार और बड़ा दिखाई देता है। कंपनी ने इसमें यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर चार एयरबैग, पार्किंग सैंसर, फॉग लैंप, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम भी दिया है।

वहीं महेंद्रा रेक्सटॉन के लिए कंपनी ने कोरिया की एससांगयोंग कंपनी से एग्रीमेंट किया है। इसकी कीमत 17.67 लाख रुपये है। इसके ऑटामैटिक वर्जन की कीमत 19.67 लाख रुपये है।

error: Content is protected !!