जिला कलेक्टर गौरव गोयल को बनाया जा सकता है ब्रम्हा मंदिर का रिसीवर

gaurav-goyalदिवंगत महंत सोमपूरी के निधन के बाद खाली हुई ब्रम्हा मंदिर के महंत की गद्दी पर दावेदारो की लिस्ट बढ़ती ही जा रही है । हर रोज नए नए दावेदार महंत बनाये जाने के दावे कर रहे है और अपनी और से जोर आजमाइश भी कर रहे है ।

महंत की गद्दी को लेकर मचे इसी घमासान की खबरों और खुफिया विभाग एवं इंटेलिजेंस ब्यूरो द्वारा भेजी गई रिपोर्ट के बाद अब राजस्थान की वसुंधरा सरकार ने ब्रम्हा मंदिर पर रिसीवर नियुक्त कर इसकी सारी व्यवस्थाये सरकार के अधीन लेने का निर्णय ले लिया है । विश्वसनीय सूत्रो की माने तो मुख्यमंत्री कार्यालय ने अजमेर के जिला कलेक्टर गौरव गोयल को ब्रम्हा मंदिर का रिसीवर नियुक्त करने का मन बना लिया है और कभी भी किसी भी समय इसकी घोषणा की जा सकती है । *गौरतलब है की मैंने 12 जनवरी को ही लिखे अपने ब्लॉग में रिसीवर नियुक्त किये जाने की आशंका व्यक्त कर दी थी जो अब सच होने जा रही है और कभी भी घोषित की जा सकती है ।*

वैसे भी महंत सोमपूरी के निधन के कुछ घंटे बाद ही एहतियात बरतते हुए पुष्कर एसडीएम मनमोहन व्यास ने महंत के कार्यालय और निवास पर ताले लगाकर सील कर दिए थे । प्रशासन द्वारा बरती गई सावधानी और सूझबूझ का ही परिणाम रहा की सोमपूरी को समाधिस्थ किये जाने के बाद महंत की गद्दी को हथियाने के लिए कोई बड़ा प्रयास मंदिर परिसर में अंजाम नहीं दिया जा सका और श्रद्धालुओं को भी मंदिर के दर्शन करने में दिक्कत नही हुई । अभी भी मंदिर से जुडी सभी गतिविधियों पर नजर रखने के लिए पुष्कर एसडीएम मनमोहन व्यास , ग्रामीण डिप्टी राजेन्द्र त्यागी , पुष्कर एसएचओ दुलीचंद और देवस्थान विभाग के सहायक आयुक्त गिरीश बच्चानी चौबीस घंटे सजग होकर ड्यूटी को अंजाम दे रहे है ।

*रिसीवर नियुक्त किये जाने की स्थिति में षड्दर्शन साधू समाज के महामंत्री सेवानंद गिरी ने दी सरकार को परिणाम भुगतने की धमकी •••*
एक और जहाँ राज्य सरकार ने रिसीवर नियुक्त करने की लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली है वही दूसरी और षड्दर्शन साधू समाज की कल संपन्न हुई बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए महामंत्री सेवानंद गिरी ने बीजेपी और राज्य सरकार को चेतावनी देते हुए कहा की यदि सरकार हमारे मंदिर पर सरकारी नियंत्रण करने की कोशिश करेगी तो आगामी यु पी और उत्तराखंड के चुनावो में देशभर के साधू समाज द्वारा जमकर विरोध किया जाएगा और सरकार को इसके परिणाम भुगतने पड़ेंगे । उन्होंने कहा की इसके विरोध में देश भर के साधू सडको पर उतरेंगे और बीजेपी के खिलाफ मतदान करेंगे ।

*राकेश भट्ट*
*प्रधान संपादक*
*पॉवर ऑफ़ नेशन*
*मो 9828171060*

error: Content is protected !!