अजमेर प्रशासन से अनुरोध

कोसिनोक जैन
अजमेर प्रशासन जिला कलेक्टर महोदय एवं माननीय एसपी सर से अनुरोध है कि जब तक एलिवेटेड रोड का काम खत्म ना हो जाए उस एरिया में कोई जुलूस की परमिशन नहीं दी जावे। कचहरी रोड आगरा गेट टेलीफोन एक्सचेंज पृथ्वीराज मार्ग नगर निगम स्टेशन रोड से मार्टिंडल ब्रिज तक अभी जो स्थिति है बहुत ही दयनीय स्थिति बनी हुई है एलिवेटेड रोड हमारी सुविधा के लिए बनने जा रही है उससे अजमेर का 70 परसेंट ट्रैफिक कम हो जाएगा ।
अभी पुलिस प्रशासन ने बहुत ही बढ़िया ट्रैफिक की व्यवस्था कर रखी है परंतु जब कोई जुलूस निकलता है तो पूरे रास्ते जाम हो जाते है। उस ट्रैफिक जाम में कई एंबुलेंस फस जाती है ,कई स्कूल के बच्चे फस जाते हैं ,कई बुजुर्ग ऐसे फंस जाते हैं जिनको समय पर दवाई लेनी होती है। आज कोई भी जुलूस हो कोई भी धर्म का जलूस हो किसी को इजाजत मत दो ,कोई भी पार्टी का जलूस हो ,कोई भी नेता का जलूस हो किसी को ट्रैफिक जाम करने की इजाजत मत दो। मेरा निवेदन यही है की जब तक कार्य पूर्ण नहीं हो जाए उस एरिया में किसी को इजाजत नही दी जाए और यह जब possible है जब आप पड़ने वालो का साथ हो ।
जलूस के कारण जब ट्रैफिक जाम होता है तो मैंने देखा कि ट्रैफिक पुलिस कैसे मेहनत कर ,भाग भाग कर उस ट्रैफिक को clear करवाती है तो क्या हमारा फर्ज नही बनता कुछ समय के लिए जलूस को उस एरिया मे नही ले जावे ,उससे अपन सब को फायदा होगा सोचे विचार करे ।
जन हित का कार्य जनता के साथ से होता है
कोसिनोक जैन
अजमेर

Leave a Comment

error: Content is protected !!