श्रीमती मधु खंडेलवाल का नाम ओएमजी बुक ऑफ रिकार्ड्स में दर्ज

समाज के हित में निरंतर कार्य करने वाली समाजसेविका व सुपरिचित हस्ताक्षर श्रीमती मधु खंडेलवाल को समाज सेवा के लिए पहले भी कई सरकारी एवं गैर सरकारी अवार्ड मिल चुके हैं। किंतु ओएमजी बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में उनका नाम आने पर पूरे देश में अजमेर का नाम रोषन हुआ है। श्रीमती मधु सड़क पर मानसिक विक्षिप्त महिला एवं पुरुष जन को इलाज व पुनर्वास के साथ निशक्तजन की शिक्षा व रोजगार में सहयोग हेतु सदा सक्रिय रहती है।
श्रीमती खंडेलवाल भारतीय जीवन बीमा निगम, अजमेर में कार्यरत है तथा राज्य महिला आयोग अजमेर जिला मंच की सदस्य रह चुकी है। अपनी उपलब्धि के लिए मुख्य श्रेय अपने पूरे परिवार और उन सभी लोगों को देती है, जिन्होंने हर कार्य के लिए उचित सहयोग और अपना समय दिया। वे बताती हैं कि अजमेर के प्रशासन व सभी मीडिया कर्मियों के सहयोग और आशीर्वाद से सामाजिक सरोकारों में उनकी भागीदारिता निरंतर रहती है।
श्रीमती मधु खंडेलवाल का कहना है कि वे आगे भी समाज की सेवा निरंतर करती रहेंगी। गरीब बच्चों को शिक्षा एवं सड़क पर मानसिक विक्षिप्त लोगों के इलाज एवं पुनर्वास के लिए सदा सक्रिय रहेंगी। सुरक्षा सखी के रूप में महिलाओं को सुरक्षा देने के लिए वचनबद्ध हैं। इसके अतिरिक्त आईजी पुलिस अजमेर द्वारा संचालित कार्यक्रम स्पीक अप आवाज दो कार्यक्रम की कोऑर्डिनेटर के रूप में बालिकाओं की स्कूल कॉलेज और अन्य स्तर पर किसी भी तरह की समस्याओं को लेकर समाधान के लिए अग्रसर हैं। पिछले दिनों कोविड-19 के कारण जरूरतमंदों को अपनी ओर से कुछ सूखा अनाज एवं दैनिक दिनचर्या की वस्तुओं को उपलब्ध कराने में उनकी व्यस्तता रही। भविष्य में भी समाज को किसी ना किसी रूप में कुछ ना कुछ देते रहना ही उनकी जिंदगी का मुख्य घ्येय है।

error: Content is protected !!