किशनगढ़ में कांग्रेस टिकट को लेकर उहापोह

नाथूराम सिनोदिया
नाथूराम सिनोदिया

-राजकुमार शर्मा- मदनगंज-किशनगढ़। विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा के बाद टिकट चाहने वाले दावेदारों ने दिल्ली तक दोड़ लगा दी है। कांग्रेस व भाजपा दोनों ही प्रमुख दल के दावेदार अपनी-अपनी ताकत झोंक रहे है। वही कांग्रेस के मुख्य दावेदार नाथूराम सिनोदिया ने भी टिकट के लिए दिल्ली में डेरा ड़ाले हुए है। जिनके भाग्य का फैसला 15 अक्टूम्बर को केन्द्रिय कमेटी तय करेगी।
राजनैतिक क्षेत्र में कांग्रेस के मुख्य दावेदार नाथूराम सिनोदिया के टिकट को लेकर बाजार गर्म है। चर्चा के अनुसार टिकट वितरण की केन्द्रिय कमेटी की गत दिवस आहूत हुई बैठक में किशनगढ़ को लेकर आमराय नही होने एवं सिनोदिया को पुष्कर से टिकट देने को लेकर विवाद हो जाने से सिनोदिया खेमे में असंतुष्टि पैदा हो गई। केन्द्रिय कमेटी ने जब सांसद से इस बारे में राय जानी तो केन्द्रिय मंत्री एवं अजमेर सांसद सचिन पायलट ने सिनोदिया को पुष्कर या मसूदा से टिकट देने की अपनी राय पेश की। इसके बाद सिनोदिया 9 अक्टू. को पायलट के दिल्ली निवास पर पहुंचे जहां से उनको बैरंग लोटना पड़ा।
राजनैतिक हल्कों में सिनोदिया के बाद युवक कांग्रेस के जिला अध्यक्ष एवं युवा नेता राकेश शर्मा के नाम की चर्चा से अन्य कांग्रेसी सकते में है। दिल्ली सूत्रों के अनुसार पायलट का झुकाव युवा वर्ग की ओर होने से शर्मा के अलावा राजू गुप्ता के नाम की चर्चा भी है। जानकारी के अनुसार केन्द्रिय कमेटी ने दो दिवस पहले ग्रामीण कांग्रेस नेताओं से भी फीड़ बेक लिया गया।
भाजपा में भी टिकट को लेकर उठा-पठक के चलते राजनेतिक गलियारों में भागीरथ चौधरी, सुरेश टाक व जिला महामंत्री शंभू शर्मा के नाम पर आये दिन उतार-चढ़ाव आ रहे है। लेकिन माना जा रहा है कि चौधरी का नाम तय है।
हालांकि किशनगढ़ विधानसभा क्षेत्र जाट बाहुल्य होने से दोनों प्रमुख पार्टियां किसी अन्य पर दांव नही खेलेगी।

error: Content is protected !!