मतदान के लिए जागरूक किया गया

parliament election 2014-1आगरा। अखिल भारतीय लोधी राजपूत टेलीफोन डायरेक्टरी के बैनर तले 6 अप्रैल दिन रविवार को बिचपुरी क्षेत्र मैं मतदाता जागरूक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। और मतदान के प्रति लोगों को जागरूक किया गया। इस मौके पर बड़ी संख्या मैं लोगों को मतदान करने के लिए शपथ दिलायी गयी। जिसमे बड़ी तादाद मैं महिलाएं और खासकर युवा वोटर शामिल थे।
इस मौके पर अखिल भारतीय लोधी राजपूत टेलीफोन डायरेक्टरी के सम्पादक मानसिह राजपूत एडवोकेट ने कहा कि दरअसल मतदाता और उसका मत ही भारतीय लोकतंत्र या किसी भी स्वस्थ लोकतंत्र का मूल आधार होता है। पिछले कई वर्षों से भारतीय लोकतंत्र में मतदाताओं की मतदान में कम होती रुचि जनता की लोकतंत्र में घटती आस्था को इंगित करती है। जब तक एक मतदाता को अपने मत का अर्थ नहीं समझ में आएगा तब तक भारत का सिस्टम बदलना मुश्किल है। सिस्टम को बदलने के लिए सभी को गणतंत्र का टीका लगाना होगा। मतदाताओं को समझना होगा कि उनका एक वोट केवल सरकार ही नहीं, बल्कि व्यवस्था बदलने का औजार भी बन सकता है और इसके जरिए खुद उस मतदाता का भाग्य भी बदल सकता है।
और इस मौके पर अखिल भारतीय लोधी राजपूत टेलीफोन डायरेक्टरी के उपसम्पादक ब्रह्मानंद राजपूत ने कहा कि हमारा संकल्प अखिल भारतीय लोधी राजपूत टेलीफोन डायरेक्टरी के बैनर तले भारतीय युवाओ और खासकर ग्रामीण महिलाओं को अपने वोट का इस्तेमाल करने के लिए जागरूक करना। तथा उसका मूल्य समझाना है। हमारा संकल्प भारतीय युवाओ को मेरी जाति, मेरा धर्म, पैसा, शराब, जाना पहचाना चेहरा, डर, दबाब व निशुल्क रियायतों से ऊपर उठकर राष्ट्र हित हेतु सोचने के लिए प्रेरित करना है। इसके लिए जरूरत है कि एक अच्छे और ईमानदार उम्मीदवार को जिताया जाए। जो भले ही किसी भी पार्टी का क्यों न हो। और हम सबको एक एक ऐसे उम्मीदवार का समर्थन नहीं करना है जो कि बाहुवली हो या दागी हो। यदि आपको कोई उम्मीदवार पसंद नहीं है तो नापसंदी का बटन दवायें। लेकिन अपने मताधिकार का 24 अप्रैल 2014 को जरूर प्रयोग करें। और इस लोकतंत्र के पर्व का हिस्सा बनें। क्योकि हमारा वोट ही हिंदुस्तान का भाग्य बदल सकता है। इसलिए संकल्प लें कि हमें खुद भी वोट डालना है और दूसरों को भी वोट डालने के लिए जागरूक करना है।
इस मतदाता जागरूक कार्यक्रम मैं पवन राजपूत, दुष्यंत राजपूत, मोरध्वज राजपूत, मुकेश लोधी, राकेश राजपूत, दीपक लोधी, लोकेन्द्र लोधी, नीतेश राजपूत, दिनेश, भूरीसिंह, जीतेन्द्र लोधी, राजवीर सिंह, राहुल लोधी आदि ने लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया और इस मौके पर भारी संख्या मैं और युवाओं और महिलाओं की भागीदारी रही।
Prabhanjan Sanket

error: Content is protected !!