बच्चे ही आने वाले मुल्क की तस्वीर है

चाइल्ड लाइन ने दी बाल अधिकारों की जानकारी
दिनांक 19 नवम्बर 2016, चाइल्ड लाइन अजमेर के सहयोगी संगठन राजस्थान महिला कल्याण मण्डल संस्था द्वारा चाइल्ड लाइन से दोस्ती सप्ताह के समापन कार्यक्रम में आदर्ष भारती विद्या निकेतन में बाल अधिकारों की जानकारी दी।
कार्यक्रम में षिरकत करते हुए बाल कल्याण समिति सदस्या नुसरत नकवी ने बच्चों की ही आने वाले मुल्क की तस्वीर बताते हुए बच्चों के प्रति अधिक संवेदनषील होने की जरूरत बताई। बाल कल्याण समिति सरोज सत्रावला ने बालिकाओं को निडर होकर आगे आने का आह्वान किया। वार्ड पार्षद राजेन्द्र सिंह पंवार, ने तुम मुझको विष्वास दो मैं तुमको विष्वास दूं गीत के माध्यम से बच्चों को अपने अधिकारों के साथ साथ कत्तव्यों का पालन करते हुए राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान देने के लिए प्रेरित किया। आदर्ष भारती निकेतन के प्रधानाचार्य भगवान प्रसाद जोषी ने बच्चों को सम्बोधित कर अधिक से अधिक जागरूक होने के बारे में बताया।
संस्था निदेषक राकेष कुमार कौषिक ने बताया कि समुदाय में बच्चों के प्रति संवेदनषीलता व बाल मैत्री वातावरण बनाने के उद्देष्य से दोस्ती सप्ताह का आयोजन कर विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया। चाइल्ड लाइन टीम के द्वारा पपेट शो, नुक्कड़ नाटक बाल गीतों आदि से बच्चों को बाल अधिकारों के प्रति जागरूक कर चाइल्ड लाइन के बारे में जानकारी दी।
कार्यक्रम में चाइल्ड लाइन समन्वयक नानूलाल प्रजापति, शहर समन्वयक कुषाल सिंह रावत एवं टीम के रामेष्वर, ललिता, वनिता, सीमा, राजेन्द्र, विक्रम, जितेन्द्र, रेमिन आदि ने सहयोग किया।

नानूलाल प्रजापति
समन्वयक
चाइल्ड लाइन, अजमेर
मो. न. 9829945446

error: Content is protected !!