उपभोक्ता संरक्षण समिति की बैठक सम्पन्न

अजमेर। अतिरिक्त जिला कलक्टर मोहम्मद हनीफ की अध्यक्षता में आज सायंकाल कलेक्ट्रेट के समिति कक्ष में जिला उपभोक्ता संरक्षण समिति की बैठक सम्पन्न हुई जिसमें राज्य सरकार द्वारा सभी उपभोक्ताओं की सहूलियत के लिए चलाई जा रही योजना की जानकारी दी गई। रसद विभाग के प्रवर्तन अधिकारी प्रताप व्यास ने बताया कि केरोसिन पर सब्सिडी की राशि उपभोक्ताओं के खाते में सीधे जमा कराने के लिए सम्पूर्ण राजस्थान में मात्र अजमेर जिले में पायलट प्रोजेक्टर प्रारम्भ किया गया है। इसके लिए ऐसे उपभोक्ता जो राशन कार्ड पर केरोसिन प्राप्त कर रहे है के खाते उन बैकों में खुलवायें जा रहे है जिनमें ऑन लाईन व्यवस्था हो। उन्होंने यह भी बताया की आगामी दिसम्बर माह से सम्भवतय ऐसे सभी उपभोक्ताओं के खातों में ऑनलाईन अनुदान राशि जमा होना प्रारम्भ हो जायेंगी।
व्यास ने बताया कि अनुदानित दर पर उपभोक्ताओं को 6 गैस सिलेन्डर दिये जायेंगे 3 और सिलेन्डर राज्य सरकार द्वारा देने की व्यवस्था की जा रही है। मुख्यमंत्री अन्न सुरक्षा योजना में बी.पी.एल. परिवारों को 2 रूपये प्रतिकिलो की दर से 25 किलो गेहूं वितरित किया जा रहा है।
अतिरिक्त कलक्टर हनीफ ने रसद विभाग के अधिकारियों से कहा कि वे इस बात पर पूरी निगरानी रखें की उपभोक्ताओं को उपभोक्ता सप्ताह में उचित मूल्य की सामग्री बिना व्यावधान के वितरित हों। उन्होंने जनप्रतिनिधियों से भी उचित मूल्य की दुकानों की वितरण व्यवस्था पर नजर रखने को कहा।
बैठक में श्रीनगर पंचायत समिति के प्रधान श्री रामनारायण गुर्जर तथा परिषद के सदस्य श्री चेतन धाबाई ने भी विभिन्न सुझाव दिये।

error: Content is protected !!