श्राद्ध पक्ष में नए पद पर कार्यभार, टेंशन में अफसर

श्राद्ध पक्ष में ट्रांसफर होने के कारण सरकारी व बिजली कंपनियों के अफसर टेंशन में आ रहे है। श्राद्ध पक्ष में नई पोस्ट पर ज्वॉइनिंग व नया कार्य शुरु करने के लिए शुभ नहीं माने जाते हैं। ऐसे में बिजली कंपनी के अफसर तो प्रमोशन लिस्ट व ट्रांसफर लिस्ट में देरी के लिए अपनी सिफारिशें कर रहे है, ताकि नवरात्रों में उनको नई जगह जाना पड़े। वैसे भी नए कार्य शुरु करने के लिए नवरात्रों का शुभ मुहूर्त में माना जाता है।

बिजली कंपनी में 30 सितंबर को सीनियर अफसरों के रिटायर्ड होने के कारण कई जगह पोस्ट खाली हो गई है। ऐसे में अधिकांश अफसरों को इधर-उधर करना जरूरी हो गया है।

सूत्रों का कहना है कि श्राद्ध पक्ष के कारण अधिकारियों ने प्रमोशन लिस्ट जारी करने के बाद ही ट्रांसफर लिस्ट जारी करने के लिए आला प्रबंधन से गुहार लगाई है। ताकि उन्हें स्थायी पद भी मिले और ज्वॉइनिंग करने के लिए शुभ मुहूर्त भी।

सरकार का आदेश मानना ही पड़ेगा : कलेक्ट्रेट में इधर-उधर हुए अफसर में श्राद्ध पक्ष में नई पोस्ट जॉइन करने के पक्ष में नहीं है। लेकिन अब तबादला आदेश आ ही गया है और श्राद्ध पक्ष में दो सप्ताह शेष है। इतने दिनों तक पुरानी जगह नहीं रह सकते है। ऐसे में उनकी नई जगह ज्वॉइनिंग करना मजबूरी बन गया है।

error: Content is protected !!