संभागीय संस्कृत शिक्षा अधिकारी कार्यालय का लोकार्पण 27 को

अजमेर, 26 दिसम्बर। सीतादेवी तोषनीवाल संभागीय संस्कृत शिक्षाधिकारी कार्यालय के नवनिर्मित कार्यालय भवन का लोकार्पण 27 दिसम्बर बुधवार को प्रातः 11 बजे तोपदड़ा स्थित कार्यालय पर होगा।

संभागीय संस्कृत शिक्षा अधिकारी डॉ. निरंजन साहु ने बताया कि लोकार्पण समारोह की मुख्य अतिथि उच्च तकनीकी एवं संस्क्ृत शिक्षा मंत्री श्रीमती किरण माहेश्वरी होगी। समारोह की अध्यक्षता शिक्षा राज्यमंत्री श्री वासुदेव देवनानी करेंगे। जबकि विशिष्ट अतिथि महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री श्रीमती अनिता भदेल, उद्योगपति महावीर प्रसाद तपाड़िया, गोविंद कुमार सारड़ा एवं रामकुमार भूतड़ा होंगे।

महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी स्कीम

भिनाय, सिलोरा एवं पीसांगन पंचायत समिति में 21 कार्यों के लिए 2.47 करोड़ की राशि स्वीकृत

अजमेर, 26 दिसम्बर। महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी स्कीम के तहत जिले की भिनाय, सिलोरा एवं पीसांगन पंचायत समिति में 21 कार्योे के लिए 2 करोड़ 47 लाख 79 हजार रूपए की वित्तीय स्वीकृति प्रदान की है।

जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल ने बताया कि जिले की भिनाय पंचायत समिति में 10 कार्यों के लिए एक करोड़ 19 लाख 75 हजार रूपए, सिलोरा पंचायत समिति में 6 कार्यों के लिए 74 लाख 87 हजार रूपए तथा पीसांगन पंचायत समिति में 5 कार्यों के लिए 53 लाख 17 हजार रूपए स्वीकृत किए गए है।

विधायक स्थानीय क्षेत्र विकास कार्यक्रम

केकड़ी एवं किशनगढ़ क्षेत्रों में 7 कार्यों के लिए प्रथम किश्त की राशि स्वीकृत

अजमेर, 26 दिसम्बर। विधायक स्थानीय क्षेत्र विकास कार्यक्रम के तहत जिले के केकड़ी, एवं किशगनढ विधानसभा क्षेत्रों में पूर्व में स्वीकृत 7 कार्यों के लिए प्रथम किश्त की राशि 22 लाख 40 हजार रूपए स्वीकृत की गई है।

जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल ने बताया कि केकड़ी विधायक एवं संसदीय सचिव श्री शत्रुघ्न गौतम की अनुशंसा पर 3 कार्यों के लिए 12 लाख रूपए की प्रथम किश्त स्वीकृत की है। जिसमें खुला तिबारा निर्माण कार्य मेवदाकलां, गांव जूनिया में पीपली के नाले पर पुलिय निर्माण तथा देवगांव के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में कक्षा कक्ष व छत मरम्मत कार्य के लिए 4-4 लाख रूपए की प्रथम किश्त स्वीकृत की है। इसी प्रकार किशनगढ़ विधायक श्री भागीरथ चौघरी की अनुशंसा पर आकोड़िया ग्राम पंचायत के पापड़िया ढाणी में बीएमसी भवन पर हॉल निर्माण पर 2 लाख 40 हजार रूपए, देवपुरी गांव में सार्वजनिक कुअें के पास पाइप लाइन मय मोटर सहित विद्युतीकरण कार्य पर 4 लाख रूपए, गांव भामोलाव में सार्वजनिक खुला तिबारा निर्माण पर 80 हजार रूपए तथा गांव आकोड़िया में तेजाजी चौक रामदेव मन्दिर के पास खुला तिबारा निर्माण पर 4 लाख रूपए की प्रथम किश्त स्वीकृत की गई है।

पिचौलिया में श्मशान की चारदीवारी के लिए प्रथम किश्त जारी

अजमेर, 26 दिसम्बर। गुरूगोलवलकर जन भागीदारी विकास योजना के अन्तर्गत ग्राम पीचौलिया सार्वजनिक श्मशान की चारदीवारी निर्माण के लिए 2 लाख 50 रूपए की प्रथम किश्त की वित्तीय स्वीकृति जारी की गई है। मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद श्री अरूण गर्ग ने यह जानकारी दी।

अजमेर जिले के शहरी निकाय 29 दिसम्बर को होंगे ओडीएफ

अजमेर, 26 दिसम्बर। अजमेर जिले के शहरी निकायों के वार्डों को 29 दिसम्बर को प्रातः 11 बजे सूचना केन्द्र सभागार में आयोजित कार्यक्रम में खुले में शौच मुक्त (ओडीएफ) घोषित किया जाएगा। स्थानीय निकाय विभाग के उप निदेशक श्री किशोर कुमार ने बताया कि इस कार्यक्रम में नगरीय निकायों के महापौर, सभापति, अध्यक्ष, सफाई समिति के अध्यक्ष एवं पार्षद भाग लेंगे।

जिला स्तरीय ओद्यौगिक सलाहकार समिति की बैठक 27 को

अजमेर, 26 दिसम्बर। जिला स्तरीय ओद्यौगिक सलाहकार समिति की बैठक बुधवार 27 दिसम्बर को दोपहर 12 बजे जिला कलक्टर की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की जाएगी। केन्द्र के महाप्रबंधक श्री सी.बी.नवल ने यह जानकारी दी।

error: Content is protected !!