संभागीय आयुक्त ने मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य की समीक्षा की

अजमेर। संभागीय आयुक्त श्रीमती किरण सोनी गुप्ता ने आज उपखंड़ अधिकारी कार्यालय के कक्ष में मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत अजमेर उत्तर व दक्षिण तथा पुष्कर विधानसभा क्षेत्र में मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत अब तक किये गये कार्य की समीक्षा की।
संभागीय आयुक्त श्रीमती गुप्ता ने निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारियों को निर्देश दिये कि वे मतदाता सूचियों में संशोधन, नाम जुड़वाने आदि से संबंधित प्राप्त दावे और आपत्तियों का संवेदनशीलता से निस्तारण कर संबंधित व्यक्ति को भी उसके प्रार्थना पत्र पर की गई कार्यवाही से अवगत करायें। उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग की मंशा है कि चुनाव आदर्श रूप से संपन्न हों और इसके लिए जरूरी है कि वोटर लिस्ट का काम अच्छे तरीके से किया जाये । उन्होंने मतदाता सूचियों में आने वाले डुप्लीकेट नामों को हटाने, वेबसाईट पर संशोधित मतदाता सूची के नामों का इन्द्राज कराने, जिला स्तर पर मजबूत सूचना एवं प्रौद्योगिकी तंत्र की व्यवस्था रखने, मतदाता सूचियों के पुनरीक्षण में पारदर्शिता रखने और राजनैतिक दलों को इसके बारे में जानकारी देने आदि कई बिन्दुओं पर दिशा निर्देश दिये।
बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी श्री वैभव गालरिया मौजूद थे । निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी श्री जे.के.पुरोहित, निशु अग्निहोत्री व अनिता चौधरी ने मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम में आने वाली समस्याओं से अवगत कराया।

error: Content is protected !!