मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य के लिए कॉल सेंटर स्थापित

मतदाताओं की समस्याओं के समाधान के लिए राज्य स्तर पर कॉल सेंटर स्थापित किया गया है । कोई भी मतदाता टोलफ्री नम्बर 1950 पर विधानसभा निर्वाचक नामावलियों के पुनरीक्षण कार्य से संबंधित अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है ।
जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलक्टर वैभव गालरिया ने जिले के नागरिक मतदाताओं से अनुरोध किया है कि वे मतदाता सूची में नाम सम्मिलित करने के लिए प्रपत्र 6-फोटो सहित, नाम हटाने के लिए प्रपत्र 7 और सूची में प्रविष्ठी में संशोधन हेतु प्रपत्र 8 भरकर संबंधित बूथ लेवल अधिकारी या निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी को 20 नवंबर तक प्रस्तुत कर दें ।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य की समीक्षा की
निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारियों को जिम्मेदारी से कार्य करने के निर्देश
अजमेर। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलक्टर वैभव गालरिया ने विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारियों को मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य जिम्मेदारी से पूरा करने के निर्देश दिये हैं ।
गालरिया कलेक्टे्रट के सभागार में मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य के संबंध में अधिकारियों की बैठक ले रहे थे । उन्होंने मतदाता सूचियों में नाम जुड़वाने, संशोधन आदि के लिए बीएलओ को जिम्मेदारी सौंप कर निर्धारित अवधि में इस कार्य को पूरा करने को कहा । उन्होंने निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी एवं उपखंड अधिकारियों से स्पष्ट कहा कि वे इसके लिए राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों, बीएलओ के संपर्क में रहें । बूथवाईज जनसंख्या व मतदाताओं की स्थिति और लैंगिक अनुपात का विश्लेषण, प्राप्त दावे एवं आपत्तियों के निस्तारण तथा शत प्रतिशत फोटोयुक्त मतदाता सूची तैयार करने की कोशिश करें। जिला निर्वाचन अधिकारी ने निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारियों से मतदाता सूचियों के पुनरीक्षण कार्य में बहुपक्षीय जिम्मेदारी निभाने पर जोर देते हुए कम्प्यूटर पर ऑन लाईन एलेक्ट्रोल खोलने, नामों के इन्द्राज, आपत्तियों के निस्तारण तथा मतदाताओं को इसका महत्व समझाने को कहा।
बैठक में निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी सर्वश्री जे.के.पुरोहित ने विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय के नोडल अधिकारियों से उनके संस्थान में 18-19 वर्ष की आयु वाले छात्र-छात्राओं के नाम मतदाता सूचियों में जोडऩे के लिए अब तक हुए कार्य की विस्तार से समीक्षा की और आगामी 20 नवंबर तक कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिये ।
इस अवसर पर उपखंड अधिकारी निशु अग्निहोत्री, के.के. त्रिवेदी, भरत शर्मा, सहायक कलक्टर श्रीमती अनिता चौधरी सहित राजस्थान केन्द्रीय विश्वविद्यालय के नोडल अधिकारी रजनीश मिश्रा, जीसीए से डॉ. कल्पना गौड़, रीजनल कॉलेज से अलबर्ट होरो, इंजीनियरिंग कॉलेज व अन्य महाविद्यालयों व आईटीआई के नोडल अधिकारी मौजूद थे ।

error: Content is protected !!