लाईकी ने #LikeeComics फीचर शुरु किया, शॉर्ट वीडियो अनुभव को बेहतर बनाने के लिए इसमें हैं अनोखे फिल्टर्स

नई दिल्‍ली, 30 अप्रैल, 2020: सिंगापुर स्थित बिगो टैक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड (BIGO Technology Pte Ltd) के बनाए शार्ट वीडियो प्लेटफॉर्म लाईकी ने #LikeeComics के तहत अनोखे फिल्टर्स की नई रेंज लॉन्च की है। क्रीएटर्स इस फीचर के इस्तेमाल से अपने कॉमिक अवतारों को बना कर अपने ऑनलाइन दर्शकों को आकर्षित कर सकते हैं। यह सुविधा क्रीएटर द्वारा दी गई तस्वीर को प्रोसेस करती है और इसे कॉमिक रुप में बदल देती है। यह नया टूल लाईकी की जानी-मानी फिल्टर लाइब्रेरी- सुपरमी में मिलेगा।
प्लेटफार्म ने #LikeeComics के साथ अपना यह नया फीचर लॉन्च किया जो लाईकी पर टॉप ट्रेंड्स में से एक है। अब तक लाखों बार देखे जा चुके #LikeeComics को लाईकी यूज़र्स ने बहुत पसंद किया है। लाईकी कॉमिक्स को शुरु करने के लिए यूज़र्स रिकॉर्ड आइकन पर टैप करके स्क्रीन के नीचे सुपरमी का चयन करें और स्क्रीन के ऊपर दिखाई दे रहे कॉमिक्स पर टैप करें। उसके बाद यूज़र्स को इस फीचर के तहत विभिन्न विकल्प मिलेंगे जैसे कि लाइव-एक्शन, रिप्रोड्यूस, कॉमिक रोज़, कार्ड कॉमिक, मिस्टीरियस पेंटिंग, स्मोक कॉमिक आदि।
प्रत्येक इफेक्ट में अनूठापन होता है जो फ़ोटो को जादुई रूप से कॉमिक में बदल देता है। उदाहरण के लिए, मिस्टीरियस पेंटिंग फीचर पुराने जमाने के फ्रेम के साथ यूज़र्स की तस्वीर दिखाता है। धीरे-धीरे फोटो की परतें हटना शुरु होती हैं और यूज़र्स के फोटो का कॉमिक संस्करण सामने आता है। इसी तरह कॉमिक बुक इफेक्ट फोटो में से यूज़र्स को अलग करके इसे कॉमिक में बदलता है और बैकग्राउंड को डाइनैमिक पॉप-आर्ट में बदल देता है।
यह वीडियो बनाने के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए लाईकी द्वारा दिए जा रहे अनेकों फीचर्स और टूल्स में से बस एक है। लाईकी का लाइव स्ट्रीमिंग फीचर भी प्लेटफॉर्म की विशेषता माना जाता है और आम यूजर्स के साथ-साथ प्रसिद्ध कलाकार भी कई मौकों पर इसका इस्तेमाल करते हैं। लाईकी, मराठी, पंजाबी, बंगाली, मलयालम, तमिल और तेलुगु सहित 15 से अधिक भारतीय भाषाओं में उपलब्ध है। ऍप एनी और सेंसर टॉवर की हालिया रिपोर्टों में लाईकी को दुनिया भर में सबसे ज़्यादा डाउनलोड किए जाने वाले 10 शीर्ष ऍप में शामिल किया गया है।

error: Content is protected !!