इन स्‍किनकेयर उत्‍पादों के साथ रहें मानसून के लिए तैयार

जयपुर, जुलाई, 2020 – अक्‍सर मानसून आपकी त्‍वचा और बालों के लिए नुकसानदायक होता है। उमस की वजह से उलझे बाल, बेजान त्‍वचा और फटे होठ की समस्‍या उत्‍पन्‍न होती है। आप चाहे घर के अंदर रहें या बाहर, आपको इन समस्‍याओं से बचने के लिए अपनी त्‍वचा की देखभाल के लिए कुछ उत्‍पादों का इस्‍तेमाल करना जरूरी है। सोबिया मोघुल, कंटेंट लीड, अमेजन ब्‍यूटी, ने इस बरसाती मौसम में त्‍वचा और बालों की सुरक्षा के लिए जरूरी उत्‍पादों का सुझाव दिया है।

क्‍लीनजर: एक अच्‍छा क्‍लीनजर अतिरिक्‍त तेल और धूल को हटाने में मदद करता है और त्‍वचा को चिकना और ताजा रखता है। एक सौम्‍य, केमीकल फ्री क्‍लीनजर रोज उपयोग किया जा सकता है।

टोनर: सभी मानसून स्किनकेयर उत्‍पादों में टोनर सबसे ज्‍यादा महत्‍वपूर्ण है। यह त्‍वचा में दोबारा जान डालता है। झईयां और बंद रोम छि‍द्रों को नियंत्रित करने में मदद करता है। साफ और चिकनी त्वचा के लिए एक हल्‍का और एल्‍कोहल-फ्री टोनर का इस्‍तेमाल करें।

मॉइश्‍चराइजर: त्‍वचा को तरोताजा और हाइड्रेट रखने एवं अपने चेहरे को प्राकृतिक रूप से चमकदार बनाने के लिए एक सौम्‍य और नॉन-ग्रीसी मॉइश्‍चराइजर को चुने।

बॉडी लोशन: एक अच्‍छे बॉडी लोशन के दैनिक उपयोग से चमकदार त्‍वचा प्राप्‍त होती है। शीया या कोकोआ बटर से बना लोशन सूखी त्‍वचा के लिए, जबकि हल्‍के फॉर्मूला वाला ऑइली त्‍वचा के लिए उपयुक्‍त होता है।

सनस्‍क्रीन: आम धारणा के विपरीत, मानसून और घर के भीतर रहने के दौरान भी सनस्‍क्रीन का उपयोग बहुत आवश्‍यक होता है। ऐसे सनस्‍क्रीन का चुनाव करें जो वृहद सुरक्षा प्रदान करता हो और जल प्रतिरोधी हो एवं सूरज से आने वाली हानिकारक किरणों से त्‍वचा को बचाता हो।

हेयर मास्‍क: उमस से बाल उलझे और चिपचिपे हो जाते हैं। स्‍वस्‍थ बालों के लिए प्राकृतिक तत्‍वों से बने एक हेयर मास्‍क का उपयोग बहुत जरूरी होता है।

कंडीशनर: अपने बालों को शैम्‍पू करने के बाद एक अच्‍छे कंडीशनर का उपयोग करना बहुत जरूरी होता है। एक प्रभावी कंडीशनर बालों में नमी को बनाए रखता है और आपके बालों को स्पिलिट होने, खराब होने और उलझने से बचाता है।

लिप बाम: मानसून के दौरान होठ कठोर हो जाते हैं और फट जाते हैं। अपने पाउट को दोबारा पाने के लिए अपने पसंदीदा फ्लेवर वाले लिप बाम का उपयोग कर होठों को दोबारा सुंदर बनाएं।

लिप और चीक टिंट: पूरे दिन चेहरे पर प्राकृतिक चमक बरकरार रखने के लिए पॉप ऑफ कलर लगाएं। विभिन्‍न शेड्स में आने वाले वाटर-बेस्‍ट जेल टिंट आपके होठ के साथ ही साथ गालों को भी सुंदर बनाता है।

error: Content is protected !!