पवन कौशिक का ज्योतिष के लिए वैज्ञानिक दृष्टिकोण

सेलिब्रिटी ज्योतिषी पंडित पवन कौशिक ज्योतिष के बारे में जो सोचते हैं, उसे क्रांतिकारी बनाने के लिए तैयार हैं। वर्षों से खगोलीय पिंडों के मूवमेंट और रिलेटीव पोजीशन का अध्ययन करके पंडितों ने पूजा और यज्ञ करने के साथ कई ज्योतिषियों ने शोषण किया है। इसके विपरीत, पंडित पवन कौशिक, प्रकृति, पृथ्वी, अग्नि, जल, हवा, अंतरिक्ष के पांच तत्वों पर भारी निर्भर करते हैं और ज्योतिष को एक वैज्ञानिक दृष्टिकोण देते है।

ज्योतिष के प्रति अपने विधिवत दृष्टिकोण के बारे में बात करते हुए पवन कौशिक कहते हैं, “मैं पूरी तरह से ज्योतिष में विश्वास करता हूं। मैं ऊर्जा संतुलन में विश्वास करता हूं। लोग ऊर्जा संतुलन के बारे में बात करते हैं लेकिन कोई भी इसका अभ्यास नहीं करता है, वे विज्ञान के रूप में इसके बारे में बात करते हैं लेकिन इस विज्ञान का उपयोग नहीं कर रहे हैं हमारी ऊर्जा को संतुलित करने से हमारी किस्मत बढ़ जाती है। भाग्यशाली होने से आपको खुशी मिलती है। और यदि आप खुश हैं तो आपकी किस्मत काम कर रही है। जो भी आप खाते हैं, पहनते हैं , करते हैं, सकारात्मक या नकारात्मक ऊर्जा पैदा करते हैं। कोई भी व्यक्ति जो दुर्भाग्यपूर्ण नहीं है, केवल वह नहीं जानता कि भाग्य को अनलॉक कैसे करें। ”

खैर, यह एक साधारण सिद्धांत है कि मानव जाति पीढ़ियों से जटिल रही है! आइए हम उम्मीद करते हैं कि पंडित पवन कौशिक वास्तव में ज्योतिष के बारे में लोगों को उनके दृष्टिकोण के साथ प्रबुद्ध कर सकते हैं।

Leave a Comment