कांग्रेस नेताओं को कौन दे रहा है सीबीआई की धमकी

रजनीश रोहिल्ला।

राजस्थान के सियासी घमासान में हर दिन एक नई बात सामने आ रही है। गहलोत सरकार की ओर से सियासी संकट के बीच जिस दिन विधायकों की बाड़ेबंदी की गई। ठीक उसी दिन से गहलोत के नजदीकी लोगों पर केंद्र सरकार के अधीन आने वाली ईडी और इंकम टेक्स की कार्रवाई शुरू हो गई। हो सकता है यह संयोग हो।
अब जब राजस्थान में आॅडियो टेप की जंाच के लिए एसआईटी बना दी गई है तो नई बात सामने आ रही है। कांग्रेस नेता आरोप लगा रहे हैं कि केंद्र सरकार सीबीआई जांच की धमकी दे रही है।

कांग्रेस नेता अजय माकन ने प्रेस वार्ता कर कहा कि केंद्र सरकार सीबीआई की धमकी दे रही है। उन्होंने सवाल उठया कि क्या केंद्र सरकार सीबीआई की धमकी इसलिए दे रही है, क्योंकि इसमें और भी बड़े-बड़े लोग शामिल हैं। स्टेट एजेंसियों की इन्वेस्टिगेशन और आगे जाएगी तो पता नहीं कहां पर जाकर खत्म होगी। लेकिन माकन ने यह नहीं बताया कि केंद्र सरकार ने सीबीआई की धमकी किसे और कब दी।

रजनीश रोहिल्ला
बहरहाल, कांग्रेस और भाजपा में जबर्दस्त आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है। माकन ने कहा कि गजेंद्रसिंह शेखावत केंद्रीय मंत्री है। उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। उन्हें अपना वाॅइस सेंपल देना चाहिए, जिससे साफ हो सके कि आॅडियो टेप में आवाज किसकी है। इसके साथ ही जांच होने तक उन्हें मंत्री पद से भी इस्तीफा दे देना चाहिए।

माकन ने भाजपा पर आरोप लगाया कि राजस्थान में लोकतांत्रिक तरीके से चुनी हुई सरकार को धनबल से गिराने की कोशिश की जा रही है। अगर इसे रोका नहीं गया तो लोगों का चुनाव और लोकतंत्र से विश्वास उठ जाएगा। वोट डालने से पहले लोग सोचेंगे कि धन बल से उनके वोट से बने लोग ही बदल जाएंगे।

कांग्रेस नेता ने हरियाणा बीजेपी सरकार की पुलिस पर भी सवाल खड़े किए। कहा – जब राजस्थान एसओजी की टीम आवाज का नमूना लेने मानेसर गई। तो हरियाणा पुलिस ने उन्हें होटल के बाहर रोक दिया। आरोपियों को निकलने का मौका दे दिया। माकन ने कहा कि जब पायलट खेमे की बीजेपी के साथ कोई मिलीभगत या रोल नहीं है तो वो बीजेपी के राज्य की शरण में क्यूं हैं। माकन ने बीजेपी से पूछा कि इतना सारा काला धन कहां से आ रहा है? कौन मुहैया करा रहा है?

पूरे मामले में अगर बीजेपी की कोई भूमिका नहीं है तो केंद्र सरकार से लेकर हरियाणा सरकार और इनकम टैक्स, ईडी, दिल्ली पुलिस कांग्रेस के बागी हुए विधायकों को सुरक्षा देने के साथ कांग्रेस के लोगों पर दबाव क्यों बना रही हैं।

error: Content is protected !!