शरीफ के समक्ष आतंकवादियों से संबंधित संशोधित मसौदा पेश

nawajs 2013-1-30इस्लामाबाद। आतंकवादियों के खिलाफ सुनवाई के संबंध में एक संशोधित मसौदा प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को शनिवार को प्रस्तुत किया गया। ‘डॉन’ के अनुसार, यह मसौदा कानूनी दल और योजना एवं विकास मंत्री अहसान इकबाल, वित्त मंत्री इशाक डार, प्रधानमंत्री के विशेष सहायक ख्वाजा जहीर और संघीय विधि सचिव बैरिस्टर जफरुल्ला ने पेश किया। नवाज ने कानूनी टीम को अन्य राजनीतिक पार्टियों की राय लेने के लिए मसौदे को उनके साथ साझा करने की अपील की। उन्होंने बैठक के दौरान कहा, “हम आतंकवाद के खिलाफ अभियान में अपने जवानों को कानूनी सुरक्षा प्रदान करेंगे।”
यह बैठक पेशावर के स्कूल में हुए हमले के बाद हुई है, जिसमें 140 से अधिक स्कूली विद्यार्थियों और शिक्षकों की मौत हो गई थी। इस घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था, जिसने देश के राजनीतिक और सैन्य नेतृत्व को बहु-आयामी रणनीति बनाने पर मजबूर किया है।
इससे पहले, नवाज ने नेशनल काउंटर टेरररिज्म ऑथोरिटी को तत्काल प्रभावी करने के निर्देश दिए। यह संस्था सीधे प्रधानमंत्री के प्रति जवाबदेह है।
नवाज राष्ट्रीय कार्य योजना के क्रियान्वयन पर नजर रख रही कमेटी की अध्यक्षता कर रहे हैं। इस योजना को लेकर दो दिन पहले संसद में सभी दलों के बीच सहमति बनी थी।

error: Content is protected !!