मज़ाक उड़ाने वाले को करारा जवाब दिया सिख महिला ने

एक अमेरिकी सिख छात्रा ने उसके चेहरे के अनावश्यक बालों को लेकर उड़ाए गए मजाक का इतने अच्छे और गरिमापूर्ण तरीके से जवाब दिया कि मजाक उड़ाने वाले को माफी मांगने पर मजबूर होना पड़ा।

बलप्रीत नाम की इस सिख लड़की के मुंह पर बहुत बाल हैं। एक व्यक्ति ने उनको किसी जगह लाइन में खड़े हुए देखा। उस शख्स ने बलप्रीत का मजाक उड़ाने के लिए फोटो खींच लिया और ‘रेडिट’ साइट पर अपलोड कर दिया।

न्यूरोसर्जरी की पढ़ाई कर रहीं बलप्रीत ने इस फोटो को देखा तो गुस्सा और गाली गलौज करने के बजाय उन्होंने अपने चेहरे पर बालों के होने का कारण लिखा। ओहायो यूनिवर्सिटी की स्टूडेंट बलप्रीत ने लिखा, ‘मैं परेशान नहीं हूं और न ही अपमानित महसूस कर रही हूं। हां, मैं एक सिख महिला हूं और लोग मेरे चेहरे पर बालों को देखकर अजीब नजरों से मुझे देखते हैं। अक्सर लोग मुझे देखकर भ्रमित हो जाते हैं।’

उन्होंने लिखा कि अगर फोटो खींचने वाला मुझसे आकर कहता तो मैं हंसते हुए फोटो खिंचवाती। बलप्रीत ने जिस तरह इसका करारा जवाब दिया उससे बाकी लोगों ने फोटो खींचने वाले को कॉमेंट कर कड़ी लताड़ लगाई। इसका असर यह हुआ कि फोटो अपलोड करने वाले ने बलप्रीत से अपने व्यवहार के लिए माफी मांगी।

error: Content is protected !!