जेसंथा की मौत पर अस्पताल को देने होंगे जवाब

आस्ट्रेलियाई रेडियो द्वारा ब्रिटिश राजघराने की बहू केट मिडिलटन के गर्भवती होने की खबर दुनिया भर में सार्वजनिक होने के बाद रहस्यमय हालात में अपने घर में मृत मिली भारतीय मूल की नर्स जेसंथा सलदान्हा की याद में शनिवार को ब्रिस्टल में शोक सभा का आयोजन किया गया। सेंट टेरेसा चर्च में आयोजित इस शोकसभा में सलदान्हा का परिवार और उनके मित्रों के साथ ब्रिटिश सांसद कीथ वाज भी शामिल हुए। वाज ने कहा कि जेसंथा मामले में अस्पताल को बताना होगा कि आखिरकार हुआ क्या था। इधर, सलदान्हा का अंतिम संस्कार सोमवार को होगा। इसके लिए उनका शव भारत भेज दिया गया है।

46 वर्षीय सलदान्हा के पति बेनेडिक्ट बारबोजा बेटी लीशा (14) और बेटे जुनाल (16) के साथ आए थे। गमजदा बच्चों की आंखें अपनी मां को यादकर आंसुओं से भर आई। बच्चों ने कहा कि मां के जाने के बाद उनके जीवन में शून्य आ गया है, जिसकी कभी भरपाई नहीं हो सकेगी। फादर टॉम फाइनगेन ने जुनाल को गले लगाया और सांत्वना दी। श्रद्धांजलि सभा स्थल पर सलदान्हा की फूलों से सजी तस्वीर लगाई गई थी। किंग एडवर्ड सप्तम अस्पताल में भी एक श्रद्धांजलि सभा का भी आयोजन किया गया था। सलदान्हा इसी अस्पताल में काम करती थीं।

सलदान्हा सेंट टेरेसा चर्च की सदस्य थीं। फादर टॉम ने किंग एडवर्ड सप्तम अस्पताल की नर्स सलदान्हा के बारे में संक्षिप्त जानकारी दी। फिर उन्होंने लोगों से उनकी याद में मोमबत्तियां जलाने को कहा। फादर ने सलदान्हा के पति और दोनों बच्चों की ओर से संदेश भी पढ़े। उन्होंने कहा, ‘हम तुमसे बहुत प्यार करते हैं और तुम्हें हमेशा याद करेंगे।’ शोकसभा करीब एक घंटे तक चली। इसके बाद परिवार के सदस्यों ने कुछ नहीं कहा।

error: Content is protected !!